Jhansi: अनियंत्रित होकर पिकअप पलटी, 4 मजदूरों की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

Jhansi Latest News: मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सीमा के मध्य पिकअप पलट गई। इसमें सवार चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक मजदूर घायल हो गए।

Report :  B.K Kushwaha
Update:2022-06-22 20:21 IST
लोगों को लेकर अस्पताल पहुंची पुलिस।

Jhansi: मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सीमा के मध्य पिकअप पलट (Accident In Jhansi) गई। इसमें सवार चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक मजदूर घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया। यह लोग मजदूरी करने के बाद वापस घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में यह हादसा हो गया। सूचना पर गई पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कुढ़ार पंचायत क्षेत्र में अचानक ढलान पर अनियंत्रित होकर पलटी गाड़ी

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के ग्राम कुढ़ाव में रहने वाला घनश्याम दास, राजेंद्र कुमार, महेन्द्र, हरीराम, विनोद कुमार, दीपक, टिंकू और हरीशंकर समेत कई मजदूर गरौठा थाना क्षेत्र (Garautha police station area) में स्थित सुशील स्टोन क्रेशर में मजदूरी करते हैं। सभी मजदूरों को लेने और छोड़ने के लिए क्रेशर संचालक की ओर से एक गाड़ी आती है। बताया जा रहा है कि रोज की तरह मजदूरी करने के बाद सभी मजदूर पिकअप गाड़ी से वापस अपने - अपने घर आ रहे थे, तभी कुढ़ार पंचायत क्षेत्र में अचानक ढलान पर गाड़ी अनियंत्रित हो गई।

इससे पहले चालक गाड़ी पर नियंत्रण करता वह पलट गई। गाड़ी में सवार मजदूरों की चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में सभी को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां डॉक्टरों ने घनश्याम और राजेंद्र को मृत घोषित कर दिया। कुछ देर बाद महेन्द्र कुमार और हरीराम ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पर गई पुलिस ने चारों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। उधऱ, घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज में दाखिल कराया गया है। लोगों का कहना है कि पिकअप में 14 मजदूर सवार थे, दो मजदूर पहले ही उतर गए थे।

तीन माह पहले हुई थी राजेंद्र की शादी

गांव में एक साथ चार मौत होने से मातम पसर गया। गांव के लोगों ने बताया कि राजेंद्र की करीब तीन माह पहले ही शादी हुी थी। वहीं, महेद्र् की पत्नी आशा गर्भवती है। महेंन्दर को पांच साल का बेटा और तीन साल की बेटी है। हरीराम को एक बेटा व एक बेटी हैं। भज्जू की तीन बेटियां व एक बेटा है।

ट्रेन में चढ़ते समय गिरकर घायल हुई महिला यात्री की मौत

ट्रेन में चढ़ते समय गिरकर घायल हुई महिला रेलयात्री ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मऊरानीपुर थाना क्षेत्र (Mauranipur Police Station Area) के गोपालगंज निवासी सोमिता बीए और एएनएम की छात्रा थी।

परिजनों के मुताबिक एक माह बात सोमिता की नौकरी लगनी थी। घर में सभी लोग खुश थे. 24 मई को पिता के साथ मामा के घर मानिकपुर जाना था। जिसके वह मऊरानीपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर ट्रेन का इंतजार कर रही थी, लेकिन अचानक ट्रेन का प्लेटफार्म बदल गया। जब तक उसे जानकारी हुई ट्रेन प्लेटफार्म पर आ गई थी। वह भागकर दूसरे प्लेटफार्म पर जैसे ही पहुंची ट्रेन रवाना होने लगी। यह देख सोमिता ने भागकर ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। ट्रेन में चढ़ते समय वह गिरकर घायल हो गई। उपचार के लिए उसे मऊरानीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हालात में सुधार न होने पर मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Tags:    

Similar News