चावल चोरी कांड: निलंबित जवान का अधिकारियों पर गंभीर आरोप, दी ये धमकी

इस मामले की जांच रेल सुरक्षा बल के सहायक कमांडेंट कर रहे हैं। उन्होंने उसे जांच के लिए बुलाया था। आरोप है कि उन्होंने पांच घंटे उसे बंधक बनाया और उसके उल्टे ब्यान दर्ज किए थे।

Update: 2020-07-01 06:03 GMT

झाँसी। झाँसी रेल मंडल के मुरैना सेक्शन के सांक रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी से चावल चोरी के मामले में तूल पकड़ लिया है। इस मामले में निलंबित किए गए जवान ने रेल सुरक्षा बल के सहायक कमाडेंट, सीआईबी टीम और इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही सहायक कमांडेंट पर पांच घंटे बंधक बनाने का आरोप लगाया है। वहीं, जवान की पत्नी ने न्याय नहीं मिला तो वह पति व बच्चों के साथ कमांडेंट कार्यालय में आकर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। इसको लेकर रेल सुरक्षा बल के अफसर सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने चेतावनी देने वाले जवान व उसके साथियों पर नजर रखना शुरु कर दिया है।

खतरे में नेपाल के PM ओली की कुर्सी, बुलाई आपात बैठक, भारत के खिलाफ…

निरीक्षक की लापरवाही पायी गई

रेल सुरक्षा बल मुरैना में तैनात विन्द्रावन सिंह राठौर ने रेल सुरक्षा बल के महानिदेशक को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि 18/19मार्च 2020 को उसकी ड्यूटी सांक स्टेशन पर लगाई गई थी। उसी दिन सांक स्टेशन पर गश्त किया था। गश्त में सब ठीक पाया गया। समय 22.48 मिनट अपलूप लाइन में मालगाड़ी संख्या बीजीके स्पेशल आई थी। उसके द्वारा इंजन से गाड़ी ब्रेक तक चैक किया। बराबर पाया । गाड़ी पर गार्ड राकेश सोनी कार्यरत था। समय 00.35 बजे उसे झाँसी एंड की तरफ कुछ हलचल दिखाई दी। जब वह आगे बढ़ा तो उसे चोर दिखाई दिए परन्तु उनकी संख्या अधिक होने के कारण तुरंत निरीक्षक को फोन किया था। बाद में चोरी की वारदात होना पाई गई थी इसलिए उसे निलंबित कर दिया था। इस मामले की जांच हुई तो निरीक्षक की लापरवाही पायी गई थी। इस आधार पर उन्हें निलंबित कर दिया था।

देश-दुनिया के डाॅक्टरों से राहुल ने की बात, अब CM केजरीवाल को लिखेंगे पत्र

आत्महत्या करने की धमकी दी

शिकायती पत्र में कहा है कि इस मामले की जांच रेल सुरक्षा बल के सहायक कमांडेंट कर रहे हैं। उन्होंने उसे जांच के लिए बुलाया था। आरोप है कि उन्होंने पांच घंटे उसे बंधक बनाया और उसके उल्टे ब्यान दर्ज किए थे। आरोप है कि सादा कागज पर हस्ताक्षर भी करवाए गए थे। उन्होंने जांच बदलने की मांग की थी। शिकायती पत्र में कहा है कि इसके पहले कई चोरी की वारदात हुई है।

इस वारदात करने में शामिल चोर भी पकड़े गए हैं। इन चोरों से पूछताछ की गई थी। पूछताछ में सीबीआई व इंस्पेक्टर समेत अन्य लोग भी शामिल रहे हैं। बाद में चोरों को छोड़ दिया गया। इसमें स्टॉफ के लोग भी शामिल है। शिकायती पत्र के माध्यम से जांच बदलने व न्याय न मिलने पर परिवार समेत आत्महत्या करने की धमकी दी है।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

नहीं रहे गोल्डन बाबा: लंबी बीमारी के बाद निधन, भक्तों में शोक की लहर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News