Jhansi News: बहन से आशनाई के चक्कर में मारा गया था भाई, तीन गिरफ्तार...MP में मिला शव

Jhansi News: आरोपी संकेत ने साजिश के तहत जितेंद्र को बुलाया और कहा कि दतिया में मां पीतांबरा पीठ के दर्शन करने चलना है। दोनों दतिया पहुंचे तो मोहित और आशीष मिल गए थे। इसके बाद जूस में नींद की गोलियां मिलाकर जितेंद्र को पिला दी थी।

Update: 2023-06-13 18:12 GMT
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Jhansi News: झांसी पुलिस ने एक ऐसे हत्याकांड का खुलासा किया है, जिसका शव एमपी में मिला था। मृतक युवक के मामा की लड़की से अवैध संबंध थे। इसी बीच, मृतक का दोस्त उनके बीच आ गया और फिर उसके मामा की लड़की से संबंध हो गए। इस दौरान मृतक ने दिल्ली में अपने दोस्त के साथ कार्ल गर्ल की अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद उसकी तस्वीरें दोस्त व मामा की लड़की के पास भेज दी।

यही नहीं, मृतक ने ब्लैकमेल भी किया। इसी बात से दोस्त मृतक से नाराज हो गया था। इस प्रकार बहन से आशनाई के चक्कर में भाई मारा गया। दोस्त ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर अपने ही दोस्त का कत्ल कर दिया।

मृतक के पिता ने कराया था हत्या का मामला दर्ज

मृतक जितेन्द्र के पिता तीरथ प्रसाद ने 5 मार्च को थाना बड़ागांव में शिकायत करते हुए बताया था कि उसके बेटे की अज्ञात व्यक्तियों ने हत्या की है। हत्या करने के उसका शव को मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के चीनौर के सैतोल गांव के पास नहर में मिला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी। छानबीन करते हुए पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें थाने लाया गया। जहां उन्होंने पूछताछ में अपना नाम संकेत उर्फ साकेत साहू निवासी पुनावली रोड, आशीष साहू निवासी अयोध्या कालौनी इटावा होटल के पास थाना डबरा ग्वालियर और मोहित साहू निवासी अयोध्या कालौनी इटावा होटल के पास थाना डबरा ग्वायिलर बताया।

जूस में नींद की गोलियां देकर घोंटा था गला

5 फरवरी 2023 को आरोपी संकेत ने साजिश के तहत जितेंद्र को बुलाया और कहा कि दतिया में मां पीतांबरा पीठ के दर्शन करने चलना है। दोनों दतिया पहुंचे तो मोहित और आशीष मिल गए थे। इसके बाद जूस में नींद की गोलियां मिलाकर जितेंद्र को पिला दी, बेसुध होने पर चलती कार में मुंह- नाक दबाकर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। लाश को ग्वालियर के चीनौर थाना क्षेत्र के सैतोल गांव के पास नहर में फेंक दिया। पुलिस के अनुसार आरोपी एक माह पहले ही जितेंद्र की हत्या करना चाहते थे। लेकिन उस दिन जितेंद्र के साथ उसके चाचा का लड़का साथ आ गया। इसलिए वे हत्या करने में कामयाब नहीं हो पाए और अपना प्लान पोस्टपोन करना पड़ा था।

हार्ड क्रिमिनल है आशीष

पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि मृतक जितेन्द्र की रिश्तेदारी रक्सा थाना क्षेत्र के पुनावली रोड पर है। जहां जितेंद्र का अक्सर आना-जाना लगा रहा था। जिस कारण उसकी दोस्ती संकेत उर्फ साकेत साहू से हो गई। इसी बीच मृतक के अपने रिश्तेदार की लड़की से संबंध हो गए थे। लड़की ने भाई से संबंध खत्म कर साकेत को अपना बॉयफ्रेंड बना लिया था। जिसकी जानकारी होने पर मृतक ने साकेत के लगभग 8 माह पहले कुछ अश्लील वीडियो बना लिए थे। जिसे डिलीट करने ओर वायरल न करने के एवज में वह सांकेत से रुपयों की मांग करने लगा।

आरोपी साकेत ने मृतक को लगभग 70 से 80 रुपए भी दे दिए। इसके बाद भी उसे लगातार ब्लैकमेल कर रहा था। परेशान होकर साकेत ने योजना बनाई और अपने मित्रों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपियों के पास से जितेंद्र के दो कैमरा, बैग, फ्लैश लाइट, कैमरा बैटरी, हत्या में इस्तेमाल कार, मोबाइल और बाइक बरामद की गई। आरोपी आशीष पर पहले भी लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं के छह केस दर्ज है।

Tags:    

Similar News