Jhansi News: केनरा बैंक के रिटायर्ड मैनेजर को उतारा मौत के घाट, चार दिन से घर के अंदर पड़ा था शव

Jhansi News: सफाई करने वाली महिला की तलाश शुरू। पारिवारिक विवाद भी हो सकता है हत्या का कारण।

Update: 2023-06-14 15:13 GMT
(Pic: Newstrack)

Jhansi News: केनरा बैंक के रिटायर्ड मैनेजर की अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार मारकर हत्या कर दी। करीब चार दिन से उनका शव घर के एक कमरे में बंद था। बुधवार की सुबह घर के अंदर बदबू आने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हत्या के पीछे पैसों के लेनदेन का विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, पुलिस ने सफाई करने वाली महिला की तलाश शुरू की है।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के दीनदयाल नगर में शंकर लाल कुशवाहा परिवार समेत रहते थे। उनकी पत्नी सुशीला देवी मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से ओएस के पद से सेवानिवृत्त हुई हैं। शंकर की पत्नी समेत बेटे और बेटियों से मनमुटाव रहता था। इस कारण शंकर लाल कुशवाहा ने दीनदयाल नगर का मकान बेच दिया था। मकान बेचकर ग्राम डेली में नया घर बनवा लिया था। यहां पर केवल शंकर लाल कुशवाहा ही रहते थे। सुशीला देवी अपने बेटा के साथ लहर गिर्द कालोनी में किराए के मकान में रहती हैं। सुमित रेलवे गार्ड है। दोनों बेटियों की शादी हो चुकी हैं।

बताते हैं कि बुधवार की सुबह कुछ लोग सैर करने के लिए वहां से निकल रहे थे, तभी शंकर लाल के मकान से अजीब बदबू आई। बदबू की जानकारी लगते ही कुछ लोग इकट्ठा हो गए। इसकी जानकारी शंकर लाल के परिजनों को दी। कुछ देर बाद बेटा सुमित समेत अन्य परिजन भी पहुंच गए। उन लोगों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन, अंदर से किसी प्रकार का जवाब नहीं आया। इसकी सूचना रक्सा थाना पुलिस को दी गई।

सूचना मिलते ही एसएसपी राजेश एस, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार, सीओ सदर स्नेहा तिवारी मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंच गई। घर के बाहर का ताला तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची। अंदर एक कमरे में शंकर लाल का शव पड़ा मिला। शव कई दिन पुराना हो जाने से आसपास पड़ा खून सूख गया था। शरीर भी काफी हद तक क्षतिग्रस्त हो गया था। सिर एवं छाती में धारदार हथियार से हमला करके मारा गया था। घर के अंदर रखा पूरा सामान बिखरा पड़ा था। हालांकि कीमती सामान घर के अंदर रखा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने वहां रखे सीसीटीवी कैमरे चेक किए। सीसीटीवी कैमरे की डीसीआर गायब थी। अनुमान है कि हत्या करने के बाद बदमाश घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की डीसीआर भी निकाल ले गए।

उधर, पुलिस ने आसपास की तलाशी ली, लेकिन किसी प्रकार का सुराग नहीं मिला। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। इसके बाद पुलिस अफसरों ने मृतक के परिजनों से वार्तालाप की। सीओ सदर का कहना है कि परिजनों ने रुपयों के लेनदेन के विवाद की आशंका जताई है। उन्होंने हाल में कई रजिस्ट्री की हुई थी। पुलिस ने हर बिन्दुओं को लेकर जांच कर रही हैं। इसके अलावा शंकर लाल के मकान में सफाई करने वाली महिला की तलाश की जा रही हैं। उधर, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

दहेज की मांग को लेकर युवती ने गंवाई जान

अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर एक और युवती को अपनी जान गवानी पड़ी है। मायके वालों का आरोप है कि अतिरिक्त दहेज मिलने पर मृतका को मारा गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम सिजारा में रहने वाली राधिका परिहार अपने पति और बेटी के साथ नवाबाद थाना क्षेत्र में किराए से रहती थी। परिजनों के मुताबिक राधिका का मायका नोटा है। राधिका का पति योगेन्द्र झांसी में एक प्राईवेट बैंक में काम करता था। मां रानी का आरोप है कि योगेन्द्र और ससुरालीजन उसकी बेटी से अतिरिक्त दहेज की मांग करते थे। शादी के बाद घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ जाने के कारण वह उनकी मांग पूरी नही कर पा रहे थे। विगत देर शाम उन्हें सूचना मिली कि राधिका घर के अंदर फांसी पर लटकी हुई। यह सुनकर उनके होश उड़ गए। आशंका है कि मांग पूरी न होने पर पति ने उनकी बेटी की हत्या की है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंची और उसे फांसी से उतारा और कब्जे में लिया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया।

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाला किशोर गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट भेजने वाले किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़ा गया आरोपी भड़काऊ धार्मिक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल करता था। पकड़े गये आरोपी के खिलाफ सम्बधित धाराओं के तहत कार्यवाही की गई। बताते चलें कि 8 जून को अभिकेत यादव निवासी न्यू पम्प हाउस रोड थाना बबीना ने व्हाट्स एप ग्रुप पर एक स्क्रीन शॉट वायरल होने की शिकायत की थी। शिकायत करते हुए उन्होंने बताया कि दिए गए नम्बर से हिन्दु धर्म की भावनाओं को भड़काने व हिंदुओं से इस्लाम धर्म अपनाने पर जोर दिया गया था। शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी की तलाश करते हुए पकड़ने में सफलता हासिल कर ली। पकड़े गए आरोपी की उम्र लगभग 17 वर्ष बताई जा रही है। पूछतांछ में उसने बताया कि वह फर्जी आईडी बनाकर इस प्रकार के मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा था। अभी वह दानिश नाम के व्यक्ति की फर्जी आईडी बनाकर उसे फंसाने के लिए इस प्रकार की पोस्ट वायरल करता था।

Tags:    

Similar News