Jhansi News: लोहपीटा समाज की बिटिया लक्ष्मी के संस्था ने कराए हाथ पीले

Jhansi News: बिटिया का विवाह पूरे रीति रिवाज से सम्पन्न हुआ। पूरे बस्ती वालों ने संस्था के इन पुनीत कार्यों सराहा और खूब सारी दुआएं दी एवं यूंही भविष्य में ऐसी ही मदद के लिए अनुरोध किया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-11 05:40 GMT

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: हमेशा दूसरों के घर मे खुशियां देने वाली संस्था "उम्मीद रोशनी की" लगातार गरीब परिवार की मदद करती चली आ रही है। इसी क्रम में आईटीआई बस्ती में तिरपाल के झोपड़ी बनाकर जीवन यापन करने वाली लोहपीटा समाज की बेटी लक्ष्मी के लिए समाजसेवी संस्था "उम्मीद रोशनी की" खुशियों की नई किरण लेकर आयी। लोहपीटा समाज से ताल्लुक रखने वाली लक्ष्मी के माता-पिता ने भी अपनी बिटिया की शादी धूमधाम से कराने का सपना देखा था,लेकिन परिस्थितियाँ इसकी इजाजत नहीं दे रही थीं। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से "उम्मीद रोशनी की" संस्था से मदद माँगी। संस्था ने बिटिया का धूमधाम से विवाह सम्पन्न कराया। इसके साथ ही संस्था द्वारा हमेशा गरीब लोगों की मदद की जाती है। 

पूर्व में 6 बेटियों का कराया विवाह

पूर्व की बेटियों की भांति इस बच्ची को भी चंद्रेश मेकओवर ब्यूटीपार्लर में तैयार करवाया गया। आपको बताते चलें कि उम्मीद रोशनी की समाजसेवी संस्था इससे पहले भी इसी समाज/बस्ती की छः बेटियों आरती, आशा, काजल, ऋतु, कंजल, पिंकी का विवाह करा चुकी थी, जो कि गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इस बार भी संस्था ने लक्ष्मी के माता-पिता को निराश नहीं किया और जो भी संस्था के जरिए सहयोग की अपेक्षा थी, उसको पूर्ण किया। बिटिया का विवाह पूरे रीति रिवाज से सम्पन्न हुआ। पूरे बस्ती वालों ने संस्था के इन पुनीत कार्यों सराहा और खूब सारी दुआएं दी एवं यूंही भविष्य में ऐसी ही मदद के लिए अनुरोध किया। वहीं संस्था के पदाधिकारियों ने भी गरीब परिवार को आश्वाशन दिलाया, की हमेशा संस्था द्वारा जो मदद होगी वो की जाएगी।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष पुष्पेन्द्र यादव, महासचिव राजेन्द्र राय, विजय हयारन, संदीप कंचन, अब्दुल निज़ाम, रोहित श्रीवास, डीएम सिंह, सुरेंद्र खाती, हेड कांस्टेबल जितेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे, जिनके द्वारा लक्ष्मी को आशीर्वाद दिया गया।

Tags:    

Similar News