Jhansi News: डीएम साहब हमारी भी सुनो,कॉलोनी मालिक ने दे दिया धोखा,मूलभूत सुविधाओं से वंचित है कॉलोनीवासी

Jhansi News: सन्फ्रान ग्रीन होम रेजीडेंसी कॉलोनीवासियों का जीनाहराम कर दिया है। कालोनीवासियों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित कर दिया गया है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-14 19:46 IST

Jhansi News ( Pic- Newstrack)

Jhansi News: 36 घंटे हुई बारिश ने सन्फ्रान ग्रीन होम रेजीडेंसी कॉलोनीवासियों का जीनाहराम कर दिया है। कालोनीवासियों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित कर दिया गया है। कॉलोनी मालिक से वार्ता करने का प्रयास किया तो कार्यालय में मौजूद स्टॉफ के लोग कहते हैं कि साहब, व्यस्त है। कॉलोनीवासियों ने जिलाधिकारी आदि अफसरों को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।कानपुर-ग्वालियर हाइवे पर मुस्तरा रेलवे स्टेशन के पास सन्फ्रान ग्रीन होम रेजीडेंसी कॉलोनी बनी हुई है।

इस कालोनी में रहने वाले आमोद कटियार, अतुल पांडे, राहुल वर्मा, आशीष तिवारी, अरविंद तिवारी, नरेश शुक्ला, अवधेश पटेल, संजू गुप्ता, सुनील परिहार आदि ने बताया है कि यह कॉलोनी जेडीए पास है। इस कालोनी में जब यहां प्लॉट लिए थे तो कॉलोनी के मालिक ने बड़े-बड़े सपने दिखाए थे कि कहा था कि आप लोग एक अच्छी कालोनी में निवास करने जा रहे हैं। यहां बिजली, पानी, सीवर चौड़े रोड, पार्क, मंदिर, बच्चों के खेलने के उपकरण सभी सुविधाएं मिलेगी।

कालोनीवासियों ने बताया कि इस समय कालोनी में चालीस परिवार पिछले चार साल से यहां पर निवास कर रहे हैं। लेकिन उनको मूलभूत सुविधाओं से वंचित कर रखा है। उन्होंने बताया कि कालोनी जेडीए पास होने के बावजूद कालोनी में पानी की निकासी का कोई रास्ता नहीं है। चारों तरफ से कॉलोनी बनी हुई है। सभी कॉलोनियों का पानी उल्टा ग्रीन होम रेजीडेंसी में आता है। उनका कहना है कि सभी की रजिस्ट्री में रोड नौ मीटर का है लेकिन कॉलोनी की रोड सात मीटर ही है।कालोनीवासियों का कहना है कि जेडीए में शिकायत की कि रोड कम है।

लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। हर साल बारिश का पानी घरों में भर जाता है जिससे कालोनी में रहने वाले लोग काफी दहशत में है। कॉलोनी के मालिक पिछले तीन दिन से झांसी में हैं, फिर भी एक बार भी देखने तक नहीं आए कि कॉलोनी की स्थिति कैसी है। कालोनीवासियों का कहना है कि कालोनी मालिक से मिलने का प्रयास तो ऑफिस स्टाफ के द्वारा बोला गया कि सर अभी व्यस्त है। अभी नहीं मिल सकते हैँ। लोगों का कहना है कि इतनी रकम खर्च करने के बाद भी अपनी समस्याओं को लेकर परेशान है और ये लोग सुनने को तैयार नहीं है।

मकान बिकाऊ है

सभी लोग अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। इन सभी परेशानियों को देख कर कुछ लोगों ने अपना मकान बिकाऊ कर दिया है। कालोनी में रहने वाले लोगों की कोई सुनने को तैयार नहीं है।

Tags:    

Similar News