Jhansi News: चौदह दिन चले अभियान में 3935 लीटर अवैध शराब बरामद, आठ भेजे गए जेल

Jhansi News: जिलाधिकारी ने आबकारी एवं पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 01 अक्टूबर से 14 अक्टूबर 2024 तक चल रहे विशेष अभियान की समीक्षा करते हुए अब तक प्रवर्तन कार्यों पर संतोष व्यक्त किया और समस्त टीमों का उत्साह वर्धन किया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-15 18:35 IST

Jhansi News

Jhansi News: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने पुलिस एवं आबकारी विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए 01 से 14 अक्टूबर 2024 तक चलने वाले विशेष अभियान की सफलता पर संतोष व्यक्त करते हुए टीम की हौसला अफजा़ई कर प्रोत्साहित किया। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि त्यौहारों के दृष्टिगत चेक पोस्ट पर सख्ती से निगरानी की जाए ताकि शराब के परिवहन को रोका जा सके।

387 स्थानों पर छापा मारा, 10750 लहन नष्ट

जिलाधिकारी ने आबकारी एवं पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 01 अक्टूबर से 14 अक्टूबर 2024 तक चल रहे विशेष अभियान की समीक्षा करते हुए अब तक प्रवर्तन कार्यों पर संतोष व्यक्त किया और समस्त टीमों का उत्साह वर्धन किया। विशेष अभियान में लगभग 387 विभिन्न स्थानों पर छापामार कार्यवाही करते हुए 64 अभियोग पंजीकृत किए गए। अभियान में 3935 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई तथा 10750 किलोग्राम लहन को मौके पर नष्ट किया गया। इसके अतिरिक्त विशेष अभियान में 08 व्यक्तियों को जेल भेजे जाने की कार्रवाई सुनिश्चित की गई।

बदस्तूर जारी रहे, वसूली लक्ष्य को तो पूरा किया जाए

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने आबकारी विभाग की राजस्व वसूली के वार्षिक लक्ष्य की जानकारी लेते हुए दिए गए लक्ष्य की पूर्ति करने पर संतोष व्यक्त करते हुए वार्षिक लक्ष्य की पूर्ति हेतु रणनीति बनाकर कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि विशेष अभियान के दौरान जिस प्रदर्शन और समन्वय बनाते हुए टीम ने कार्रवाई की है वह बदस्तूर जारी रहे ताकि वसूली लक्ष्य को तो पूरा किया ही जाए इसके अतिरिक्त माफियाओं पर भी अंकुश लगाया जा सके।

हुक्का बार रोकने के लिए चलाया जाए व्यापक अभियान

उन्होंने कहा कि न्यायालय द्वारा प्रदेश में अवैध रूप से संचालित हुक्का बार प्रतिबंधित हैं। विभागीय अधिकारी व पुलिस हुक्का बार के संचालन को सख्ती से रोकने के लिए व्यापक अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि जनपद में बैंक्वेट हॉल, बारात घर व पार्टी लॉन में एक दिवसीय शराब पार्टी आयोजित करने हेतु आबकारी विभाग में ऑनलाइन लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवेदन करें, बिना लाइसेंस शराब पार्टी आयोजित करने पर होगी सख्त कार्यवाही।

बिना लाइसेंस के कोई शराब पार्टी आय़ोजित करे तो की जाए कार्रवाई

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने से कहा कि जनपद में स्थित समस्त होटल/ रेस्टोरेंट के मैनेजर/स्वामी व राष्ट्रीय/राज्जीय राजमार्ग पर बने ढोबों को निर्देशित करते हुए कहा कि परिसर में बिना वैध लाइसेंस के मदिरा ना परोसी/पिलाई जाए और ना ही बिना लाइसेंस के कोई शराब पार्टी आयोजित की जाए। यदि निरीक्षण के दौरान ऐसा होता पाया जाता है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इन स्थानों पर की गई कार्रवाई

जिलाधिकारी, उप आबकारी आयुक्त, झांसी प्रभार निर्देशन में विशेष अभियान के तहत जो कार्रवाई की गई उसकी जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी मनीष गुप्ता ने बताया कि जनपद के क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-1 मनोज कुमार श्रीवास्तव द्वारा कबूतरा डेरा दातारनगर परबई, नयाखेडा, टाकोरी, तैन्दोल, गोरामछिया, पाडरी, मथनपुरा, बैदोरा, लक्ष्मणपुरा, भगवन्तपुरा, खैलार, बुडपुरा, सिमरावारी, श्रीनगर, इमिलिया, गडियागावं, दिगारा, भोजला, सिजवाहा नहर, करारी, ग्रासलैण्ड, अम्बाबाय आदि एंव क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 द्वारा कबूतरा डेरा महेवा, सन्तरी, रामनगर, रेव, दतावली, समथर, दासना, पनारी,परहगहना, सेना आदि स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई।

कच्ची शराब के अड्डों पर दी जा रही है दबिशः मनीष कुमार

जनपद में आबकारी विभाग की टीमों द्वारा लगातार कच्ची शराब के अड्डों पर दविश दी जा रही है तथा आबकारी दुकानों की प्रतिदिन चेकिंग भी करायी जा रही है जिससे किसी भी प्रकार के अवैध / मिलावटी शराब की बिकी पर पूर्णतः अंकुश लगाया जा रहा है। इस मौके पर जिलाधिकारी ने आबकारी विभाग की टीम एवं स्टॉफ को किए गए कार्य पर बधाई देते हुए आगे भी इसी मनोयोग से काम करने की सलाह दी।

Tags:    

Similar News