Jhansi News: नर्सिंग की छात्रा से अश्लील हरकत, आरोपी की पिटाई का वीडियो वायरल, गिरफ्तार

Jhansi News: सूत्र बताते हैं कि यहां नर्सिंग कर रही छात्रा ने नवाबाद की पुलिस चौकी विश्विद्यालय में शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया था कि हॉस्पिटल में तैनात एक कर्मचारी ने उसे ओटी में बुलाया और उसने साथ अश्लील हरकत करते हुए छेड़खानी की।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-15 18:15 IST

Jhansi News ( Pic- Newstrack)

Jhansi News: जब-जब इस धरती पर संकट आया तब-तब महिलाओं ने हथियार उठाया है। कभी मां दुर्गा का स्वरुप, तो कभी मां काली, तो कभी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई बन गई, लेकिन अभी महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला नवाबाद थाना क्षेत्र के मेडिकल कालेज के पास स्थित एक नर्सिग इंस्टीट्यूट में नर्सिंग की छात्रा के साथ अश्लील हरकत की गई है। इस मामले में आरोपी कि पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि नवाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, मगर उसे मामूली दफाओं में गिरफ्तार कर अपनी कार्रवाई का कोरम पूरा कर लिया है।

सूत्रों के मुताबिक एक वीडियो ट्विटर पर लखनऊ से वायरल हो रहा जिसमें एक हॉस्पिटल की ओटी में एक नर्सिंग की छात्रा एक कर्मचारी को खरी खोटी सुनाते हुए उसकी पिटाई कर रही है। यह वीडियो जनपद झांसी के मेडिकल कालेज के सामने स्थित एक नर्सिंग इंस्टीट्यूट का बताया जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि यहां नर्सिंग कर रही छात्रा ने नवाबाद की पुलिस चौकी विश्विद्यालय में शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया था कि हॉस्पिटल में तैनात एक कर्मचारी ने उसे ओटी में बुलाया और उसने साथ अश्लील हरकत करते हुए छेड़खानी की। छात्रा ने इसका विरोध किया तो कर्मचारी ने उसकी बीएससी नर्सिंग की डिग्री खराब कराने की धमकी दे डाली। पीड़ित छात्रा ने बिना डरे सहमे कर्मचारी की गलत हरकत का विरोध किया और उसकी मारपीट कर दी। यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चूंकि मामला झांसी के चर्चित बड़े हॉस्पिटल संचालक की संस्था का है, इसलिए इसे दबाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। वही थाना नवाबाद पुलिस ने आरोपी डेविड को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

महिलाओं को सीखना होगा सुरक्षा के गुर

ट्रेनर महिला मंजू दीक्षित ने बताया कि जिस तरीके से जमाने में महिलाओं पर जुर्म हो रहे हैं ऐसे में महिलाओं को अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए यह प्रशिक्षण अति आवश्यक है। अब हर क्षेत्र में महिलाएं काम कर रही हं, और एेसे में अकेले वह सभी जगह पर जाती है अगर किसी प्रकार की कोई छेड़खानी की जाती है तो वह अपने आप के बचाव में सक्षम रहेगी। मंजू ने बताया कि अगर महिलाएं प्रशिक्षण लेना चाहेगी तो मैं उन्हें जरुर प्रशिक्षण दूंगी, ताकि वह खुद का बचाव कर पाए और महिलाओं की सुरक्षा हो पाए। वहीं उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया है कि देश के हर एक बेटी को यह प्रशिक्षण लेना चाहिए और यह संकल्प भी लेना चाहिए कि अगर किसी के साथ गलत हो रहा है तो उसके बचाव में हम जरुर खड़े हो, तभी महिलाओं का सम्मान बच पाएगा।

Tags:    

Similar News