Jhansi News: मकान निर्माण के नाम पर मांगी 2 लाख की रंगदारी, दबंग ने रूकवाया कार्य, डीआईजी से मिला पीड़ित

Jhansi News: पूंछ थाना क्षेत्र के मड़ोरा खुर्द गांव से 2 लाख रुपए रंगदारी का मामला सामने आया है। गांव के रहने वाले कृपाशंकर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक प्रार्थना पत्र दिया है।

Update:2023-07-20 18:41 IST
दबंग ने मकान निर्माण के नाम पर मांगी 2 लाख की रंगदारी: Photo- Social Media

Jhansi News: पूंछ थाना क्षेत्र के मड़ोरा खुर्द गांव से 2 लाख रुपए रंगदारी का मामला सामने आया है। गांव के रहने वाले कृपाशंकर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने गांव के रहने वाले दबंग पर रंगदारी का आरोप लगाया है। कृपाशंकर का आरोप है कि गांव में उनका एक पुश्तैनी कच्चा मकान था। जो तेज बारिश के चलते ढह गया। जब उन्होंने मकान का निर्माण दोबारा से शुरू किया तो गांव के रहने वाले दबंग और उनके गुर्गों ने काम रुकवा दिया।

उत्पन्न कर रहे विवाद

जब कृपाशंकर ने दबंग से मकान निर्माण का काम रुकवाए जाने का कारण पूछा तो आरोपी द्वारा मकान निर्माण के नाम पर 2 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई। लेकिन कृपाशंकर ने रंगदारी देने से इनकार कर दिया। तो आरोपी ने अनावश्यक रूप से मकान निर्माण में विवाद उत्पन्न कर दिया।

बड़े अधिकारियों तक पहुंचा मामला

कई बार थाने के चक्कर काटने के बाद पीड़ित कृपाशंकर पूरे मामले को लेकर झांसी पहुंचे। वहां जाकर डीआईजी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच शुरु करवा दी है।

पूरी रात बिजली ना आने से 22 गांवों में छाया रहा अंधेरा

पूँछ विद्युत सबस्टेशन पूंछ पर रखा भारी-भरकम ट्रांसफार्मर अत्यधिक लोड़ पड़ने के कारण सप्लाई देने में बोना साबित हो रहा है, क्योंकि जहां धान की खेती करने वाले किसानों के खेतों पर पानी के लिए मोटर आदि चल रही हैं। वहीं भारी गर्मी तपन और उमस के कारण पावर हाउस पर रखा ट्रांसफार्मर भार नहीं सह पा रहा है। विद्युत उपकरण चलने से जैसे ही ट्रांसफार्मर पर भार पड़ता है विद्युत लाइन दर्जनों बार ट्रिप हो जाती है। पूरी रात बिजली का ना आना लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। बीती रात इसी कारण विद्युत सबस्टेशन से संबंधित तकरीबन बाइस गांव अंधेरे में रहे। इस भीषण उमस भरी गर्मी में जहां आम जनमानस बिजली के लिए परेशान है। वही मासूम बच्चों का गर्मी से बुरा हाल है।

ट्रांसफार्मर नहीं ले रहा लोड – विद्युत विभाग अधिकारी

विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जब तक पावर हाउस पर एक और नया ट्रांसफार्मर स्थापित नहीं होगा। तब तक लोगों को इस समस्या से जूझना पड़ेगा, क्योंकि क्षमता से अत्यधिक भार पड़ने के कारण उक्त ट्रांसफार्मर लोड नहीं सहन कर पा रहा है और इसी कारण लाइन बार-बार ट्रिप होती है एवं लाइन में फाल्ट हो जाता है, इसलिए विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के लिए एक और नया ट्रांसफार्मर पावर हाउस पर स्थापित करना होगा। यही एकमात्र विकल्प है क्षेत्रीय जनता ने जनप्रतिनिधियों से मांग की है कि विद्युत संकट से निजात पाने के लिए एक नए ट्रांसफार्मर को पूछ विद्युत सब स्टेशन पर स्थापित करवाएं जिससे उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से बिजली मिल सके।

Tags:    

Similar News