Jhansi News: डांडिया कार्यक्रम जीएसटी टीम की रडार पर, एक की अनुमति, बाकी बिना अनुमति के

Jhansi News: एक होटल में डांडिया कार्यक्रम के दौरान हुए बवाल के बाद खुफिया एजेंसी सक्रिय हो गई है। एजेंसियां यह पता लगा रही हैं कि बिना अनुमति के यह कार्यक्रम किसके आदेश पर हो रहे हैं।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-06 22:03 IST

बिना अनुमति के होटल और विवाह स्थलों पर होने वाले डांडिया कार्यक्रम की जीएसटी टीम कर रही जांच: Photo- Social Media

Jhansi News: होटल और विवाह स्थलों पर होने वाले डांडिया कार्यक्रम जीएसटी टीम की रडार पर है क्योंकि बिना जीएसटी टीम की अनुमति के कार्यक्रमों की खुलेआम बिक्री की जा रही है। वहीं, एक होटल में डांडिया कार्यक्रम के दौरान हुए बवाल के बाद खुफिया एजेंसी सक्रिय हो गई है। एजेंसियां यह पता लगा रही हैं कि बिना अनुमति के यह कार्यक्रम किसके आदेश पर हो रहे हैं।

बिना अनुमति के हो रहे डांडिया महोत्सव

नवरात्रि के त्यौहार पर शहर में जगह जगह डांडिया महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान डांडिया महोत्सव में गैर हिन्दू लोगों के पहुंचने की शिकायतें भी मिल रही है। डांडिया कार्यक्रम में घुसे मुस्लिम युवकों की पिटाई की गई थी। इसके बावजूद डांडिया कार्यक्रम हो रहे है। बीती रात नवाबाद थाना में स्थित मॉलीक्यूल होटल में डांडिया कार्यक्रम होना था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए महिलाएं व पुरुष जा रहे थे। इनके पास कार्यक्रम के टिकट भी थे क्योंकि यह टिकट पहले खरीद लिए गए थे।

इसी दौरान गले में पीला गमछा पहने कुछ लोग वहां पहुंच गए। यह लोग लाठी-डंडे भी लिए हुए थे। उन्होंने कार्यक्रम की परमीशन देखते हुए कार्यक्रम में आने वाले लोगों के आधार कार्ड देखने शुरु कर दिए थे। इसी बात को लेकर वहां हंगामा हो गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण करने का प्रयास शुरु कर दिया। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने 21 लोगों को हिरासत में ले लिया और उन्हें पकड़कर थाने ले गई। यहां पर होटल के सुरक्षाकर्मी की लिखित तहरीर पर सभी के खिलाफ विभिन्न दफाओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। बाद में सभी लोगों को पुलिस ने निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

हिन्दू संगठनों में आक्रोश

विहिप और बजरंग दल के नेताओं का कहना है कि नवाबाद पुलिस ने डांडिया कार्यक्रम में छापा मारा था। छापे के दौरान वहां से विहिप कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया था। इन कार्यकर्ताओं की गलती इतनी थी कि उन्हें सूचना मिली कि डांडिया कार्यक्रम में दूसरे समुदाय के लोग अंदर प्रवेश कर गए हैं। वहां पर छेड़छाड़ की वारदात कर सकते हैं। इस सूचना के आधार पर कार्यकर्ता गए थे। जिस तरह पुलिस ने कार्यकर्ताओं की पिटाई की है। उसकी निंदा करते हैं। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से हिन्दु संगठनों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

Tags:    

Similar News