Jhansi News: शादी करने आयरलैंड से आया लड़का, छतरपुर से आई लड़की, शादी से ठीक पहले बिगड़ा मामला, थाने पहुंची पंचायत

Jhansi News: लड़की पक्ष ने दहेज में एक करोड़ रुपये नकद मांगने का आरोप लगाया है जबकि लड़के पक्ष ने लड़की पक्ष पर लड़के और पिता को बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगाया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-12 11:52 GMT

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: शहर कोतवाली इलाके में आयोजित एक विवाह समारोह में वर और वधू पक्ष आपस में भिड़ गए। बवाल इतना बढ़ गया कि पंचायत थाने तक पहुंच गई। देर रात तक कोशिश हुई लेकिन कोई रास्ता नहीं निकला। लड़की पक्ष ने दहेज में एक करोड़ रुपये नकद मांगने का आरोप लगाया है जबकि लड़के पक्ष ने लड़की पक्ष पर लड़के और पिता को बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगाया।

शादी की रस्में के दौरान हो गया विवाद

आयरलैंड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत आचरण जैन की शादी कुछ समय पूर्व छतरपुर की रहने वाली आकृति जैन से तय हुई थी। दोनों की शादी गुरुवार को शहर कोतवाली क्षेत्र में मेहंदी बाग स्थित एक विवाह घर में होनी थी। शाम को विवाह समारोह की शुरुआत हो चुकी थी और शादी की रस्में होने लगीं थीं। इस बीच दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया मामला इतना बढ़ गया कि वर और वधू अपने-अपने पक्ष के लोगों के साथ शहर कोतवाली पहुंच गए। दोनों पक्षों की ओर से कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई है।

हमें व पापा को घर में बंद करके जूतों से पीटाः सॉफ्टवेयर इंजीनियर

आचरण ने बताया कि फरवरी में शादी तय हुई थी। घर में लग्न, हल्दी और मेहंदी हो गई थी। आज शादी और फेरे होना था। तीन चार दिनों से हमारे घरवालों संग बदतमीजी हो रही थी। कहा जा रहा था कि मेहंदी की रस्म अच्छे से नहीं की है। महिला संगीत अच्छा नहीं करा। हमने उनसे कुछ मांगा नहीं है। हमारे बैंक अकाउंट में पांच दस हजार रुपये बचे हैं। हमने सारे पैसे शादी में लगा दिए। अब हम पर दवाब बना रहे हैं कि संगीत करो। हम आयरलैंड में नौकरी करते हैं। सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। हमें और पापा को घर में बंद करके जूतों से पीटा है।

एक करोड़ लाओगे, तब शादी होगीः आकृति जैन

आकृति जैन ने बताया कि हम लोग शादी करने आये थे। सुबह हल्दी हुई। उसके बाद उन लोगों ने आने से मना कर दिया। उनके पापा बोले कि एक करोड़ रुपये चाहिए फिर शादी होगी। हमने हाथ पैर जोड़ा। घर बुलाया लेकिन वे लोग नहीं माने। बोले एक करोड़ रुपये लाओगे तब शादी होगी। हमारा परिवार छतरपुर का रहने वाला है। हम शादी करने झांसी आये हैं। दिन में फेरे के समय नहीं आये और फिर कहने लगे पैसे चाहिए। शादी चार महीने पहले तय हुई थी। इंगेजमेंट अच्छी हुई थी। तब उन्होंने कुछ नहीं मांगा। अब अचानक से बोलने लगे।

Similar News