Jhansi News: सीएम योगी से मिले सांसद अनुराग शर्मा, विकास कार्यों को लेकर की चर्चा

Jhansi News: सांसद अनुराग शर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास लखनऊ पर शिष्टाचार भेंट कर झाँसी लोकसभा के विकास कार्यों व जनहित से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों को लेकर सार्थक चर्चा की।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-09-09 13:44 GMT

सीएम योगी से मिलते झांसी सांसद अनुराग शर्मा (Pic: Social Media)

Jhansi News: सांसद अनुराग शर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास लखनऊ पर शिष्टाचार भेंट कर झाँसी लोकसभा के विकास कार्यों व जनहित से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों को लेकर सार्थक चर्चा की। इस मुलाकात में उन्होंने झांसी में प्रस्तावित हवाई अड्डे के शीघ्र निर्माण एवं बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीआईडीए) की स्थापना के विषय पर चर्चा की। सांसद शर्मा ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि हवाई अड्डे की निर्माण प्रक्रिया को तेजी से पूरा किया जाए, जिससे क्षेत्रीय कनेक्टिविटी में सुधार हो सके। वही सांसद ने झांसी महानगर में बढ़ती ट्रैफिक जाम की समस्या को भी उठाया और सुझाव दिया कि परिवहन निगम के बस अड्डे को शहर के बाहरी इलाके में स्थानांतरित किया जाए ताकि यातायात की स्थिति में सुधार हो सके।

ललितपुर में नवीन इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की मांग

इसके अतिरिक्त, सांसद शर्मा ने जनपद ललितपुर में एक नवीन इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की मांग की। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि जनपद ललितपुर के पूरा कला क्षेत्र में छात्र-छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक इंटरमीडिएट कॉलेज की जल्द स्थापना की जाए।

मुख्यमंत्री ने विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद अनुराग शर्मा की इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देने का आश्वासन दिया और क्षेत्रीय विकास की दिशा में आवश्यक कदम उठाने की बात की। उन्होंने सांसद शर्मा की सक्रियता और क्षेत्र के विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की।

मलबा ललितपुर में एमबीबीएस की सीट बढ़ाने की मांग

सांसद शर्मा ने उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से भी उनके लखनऊ आवास पर भेंट की। इस दौरान झांसी लोकसभा के स्वस्थ संबंधी विकास कार्यों - मेडिकल कॉलेज ललितपुर में एमबीबीएस की 50 सीट के स्थान 100 सीट करने एवं मेडिकल कॉलेज ललितपुर परिसर में जल्द विद्युत कनेक्शन, पाली ललितपुर में निर्माणाधीन 50 बेड हॉस्पिटल हेतु फण्ड आवंटन तथा मेडिकल कॉलेज झाँसी में निर्माणाधीन 500 बेड हॉस्पिटल को जल्द प्रारंभ कराने व अन्य जनहित से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों को लेकर सार्थक चर्चा की।

बस अड्डे को शहर के बाहरी इलाके में स्थानांतरित किए जाने की मांग

झांसी महानगर में बढ़ती ट्रैफिक जाम की समस्या से परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह से मुलाकात की। सांसद ने झांसी महानगर में बढ़ती ट्रैफिक जाम की समस्या से परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह को भी अवगत कराया और सुझाव दिया कि परिवहन निगम के बस अड्डे को शहर के बाहरी इलाके में स्थानांतरित किया जाए ताकि यातायात की स्थिति में सुधार हो सके। इसके अतिरिक्त, सांसद ने ललितपुर जनपद के पाली से बनारस के बीच परिवहन निगम की बस सेवा को पुनः प्रारंभ करने का आग्रह किया। मंत्री दयाशंकर सिंह ने इस अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और आश्वस्त किया कि बस सेवा को जल्द पुनः प्रारंभ करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Tags:    

Similar News