Jhansi News: आदिवासी बस्ती में लगी आग, आशियाने उजड़े

Jhansi News: गेहूं की पराली से ग्राम रेव की आदिवासी बस्ती में आग लगने से पूरी बस्ती जलकर राख के ढ़ेर में तब्दील हो गई। एक दर्जन से अधिक परिवार बेघर हो गए।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-14 15:44 GMT

आदिवासी बस्ती में लगी आग, आशियाने उजड़े: Photo- Newstrack

Jhansi News: मोंठ थाना क्षेत्र में गेहूं की पराली से ग्राम रेव की आदिवासी बस्ती में भयंकर आग लग गई। जिसमें पूरी बस्ती जलकर राख के ढ़ेर में तब्दील हो गई। एक दर्जन से अधिक परिवार बेघर हो गए। उन्होंने अपना सामान मोंठ- भांडेर मार्ग पर रखा और जाम लगाया।

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम रेव में कुछ किसानों ने अपने खेत की पराली में आग लगाई। हवा का रुख तेज होने से आग ग्राम रेव के आदिवासी डेरा में लग गई। जिसमें करीब एक दर्जन कच्चे घरों में आग लगी और लोगों में चीख-पुकार मच गई। आदिवासी डेरा के करीब एक दर्जन से अधिक परिवारों के आधा सैकडा लोग जान बचाकर भागे। उन्होंने जान पर खेलकर घरों का सामान उठाया और सड़क पर रख लिया।

काफी देर बाद पाया आग पर काबू

यहां लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने मोंठ - भांडेर मार्ग पर जाम लगा दिया। इसकी सूचना मिलते ही भाजपा नेता वीर प्रताप चौहान, ध्रुव परमार, संजीव राजपूत पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों की बात सुनी और वह भी धरने पर बैठ गए। इतने में दमकल विभाग की टीम पहुंची और उन्होंने करीब एक घंटा कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया।


बेटी की शादी के लिए रखे जेवरात व सामान जलकर नष्ट

बताया गया है कि शंकर आदिवासी की बेटी सपना की एक माह बाद शादी थी। उसकी शादी का सामान घर में रखा हुआ था, वह जल गया। जिसके साथ शंकर आदिवासी, रज्जो पत्नी गणेश आदिवासी, रतन, रमकू, गौरी शंकर, मुन्नी देवी, भाजोले, गोविंद दास, मानसिंह, रामप्रसाद, बलराम का खाने पीने का सामान, अनाज, कपड़े, गहने समेत एक बाइक जल कर नष्ट हो गई।

मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अफसर

मोंठ कोतवाल अशोक कुमार सिंह और नायब तहसीलदार नसीम अहमद खान मौके पर पहुंचे। उन्होंने धरना पर बैठे लोगों से बातचीत की और काफी समझाने के बाद लोग राजी हुए और वह लोग जाम से उठकर चले गए। पुलिस व प्रशासन ने मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

Tags:    

Similar News