Jhansi News: गेटमैनों को एक हजार रुपये मिलेगा स्पेशल गेट अलाउंस, 12 के बजाय 8 घंटे होगी ड्यूटी

Jhansi News: बैठक में कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं को लेकर चर्चा हुई। बताया गया कि सहायक मंडल इंजीनियर (लाईन) के अधीन सभी गेटमैनों को स्पेशल गेट अलाउंस एक हजार रुपये प्रतिमाह का भुगतान करने के आदेश जारी किए गए।

Update: 2023-07-13 16:17 GMT
गेटमैनों को स्पेशल गेट अलाउंस एक हजार रुपये प्रतिमाह का भुगतान करने के आदेश जारी: Photo- Newstrack

Jhansi News: मंडल रेल प्रबंधक के सभागार कक्ष में डीआरएम आशुतोष की अध्यक्षता में नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लॉईज संघ झाँसी की 23 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक आयोजित की गई। बैठक में संघ की पिछली बैठक की पीएनएम में उठाए गए मद संख्या 34 के अंतर्गत ट्रैक मेंटेनर कैटेगरी के लिए साइकिल मेंटेनेंस अलाउंस के भुगतान के आदेश जारी किए गए। बैठक में कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं को लेकर चर्चा हुई। बताया गया कि सहायक मंडल इंजीनियर (लाईन) के अधीन सभी गेटमैनों को स्पेशल गेट अलाउंस एक हजार रुपये प्रतिमाह का भुगतान करने के आदेश जारी किए गए।

झाँसी कानपुर खंड में सभी इंजीनियरिंग गेटमैन की ड्यूटी 12 घंटे के स्थान पर 8 घंटे कराने के आदेश 01 नवम्बर से लागू करने के आदेश जारी किए गए। पूरे झांसी मंडल के इंजीनियरिंग विभाग में नियम विरुद्ध ट्रांसपोर्टेशन अलाउंस की कटौती बंद कर पूरे माह में एक भी दिन कर्मचारी द्वारा ड्यूटी करने पर पूरे माह का ट्रांसपोर्टेशन अलाउंस भुगतान करना सुनिश्चित किया जाएगा।

अब पंजिका पर करना होगा हस्ताक्षर, ए और पी नहीं चलेगा

सभी कर्मचारियों को कार्य पर उपस्थिति दर्ज करने के समय पंजिका पर हस्ताक्षर करना सुनिश्चित किया जाएगा। पर्यवेक्षक द्वारा A अथवा P लिखकर हाजिरी नहीं दर्शाई जाएगी। कैरिज वैगन विभाग के सफाई कर्मचारियों के कैडर परिवर्तन के लिए रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार पालन करना सुनिश्चित किया जाएगा। इंजीनियरिंग विभाग में शीतकालीन पैट्रौलिंग 12 किलोमीटर से अधिक न कराई जाए। सेफ्टी शूज, विंटर/समर जैकेट, चाबी मैन का बैग आई एस आई मार्क युक्त देने की सहमति बनी। रनिंग कर्मचारियों के कार्य के घंटों एवं विश्राम की गुणवत्ता के लिए प्रशासन के द्वारा यूनियन के साथ दस घंटे के नियम की मीटिंग नियमित रूप से करने की सहमति बनी। झांसी ट्रैक डिपो में फोर्क लिफ्टर के न होने के कारण दूसरी वैकल्पिक व्यवस्था करने की सहमति बनी।

विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा 40 मरीज देखने की सीमा कराए खत्म

मंडल रेल चिकित्सालय झांसी में सभी वार्डों में एयर कंडीशनर लगाने का कार्य, भर्ती मरीजों के पलंग के चादर एवं तकिया कवर प्रतिदिन बदलने, नर्सिंग स्टाफ के लिए नया फर्नीचर एवं कैजुअल्टी में चौबीस घंटे एम एच ए की उपलब्धता, उच्च गुणवत्ता युक्त स्ट्रैचर एवं पहिये वाली कुर्सी,विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा केवल चालीस मरीज देखने की सीमा को खत्म करने के आदेश जारी कराए गए। रेलवे आवासों में कम से कम पांच सौ लीटर क्षमता की पानी की टंकी रखने तथा छतों के लीकेज बंद करने के लिए मरम्मत कराने की मांग की गई। नये लोको पायलट रनिंग रूम के आगे बने हुए कचरा संग्रह स्थल को दूसरी जगह बनाने की सहमति हुई।

अनावश्यक चार्जशीट देकर उत्पीड़न पर तत्काल लगाई जाए रोक

टिकट चैकिंग स्टाफ के लिए बने विश्राम गृह को रनिंग रूम की तरह सुविधा युक्त बनाने के लिए प्रतिमाह अपर मंडल रेल प्रबंधक के साथ वाणिज्य विभाग के अधिकारी भी संयुक्त निरीक्षण में शामिल किए जाएं। रनिंग रूम में विश्राम के दौरान लोको पायलट एवं सहायक लोको पायलट के मोबाइल फोन के प्रयोग करने पर अनावश्यक चार्जशीट देकर उत्पीड़न करने पर तत्काल रोक लगाई जाए। ग्रेड पे 1900 रुपये वाले ट्रैक मेंटेनर से चाबीमैन का कार्य नहीं कराया जाएगा।

सिग्नल विभाग में नाईट फेल्योग गैंग बनाई जाए

सिग्नल विभाग में आकस्मिक फेल्योर अटैंड करने के लिए नाईट फेल्योर गैंग बनाई जाए। हेतमपुर धौलपुर खंड में पीने के पानी की व्यवस्था कराई जाए तथा डबरा एवं मुरैना के रेलवे आवासों में बरसात में जलभराव की समस्या का समाधान किया जाए। सभी स्टेशनों पर कार्यरत यातायात विभाग के कर्मचारियों के यात्रा भत्ता एवं समयोपरि भत्ता की पावती संबंधित पर्यवेक्षक द्वारा दी जाएगी। मंडल में अनाधिकृत कब्जे वाले समस्त रेलवे आवास खाली कराए जाएं। ताकि रेल कर्मचारियों को आवास आवंटित और राजस्व की क्षति रोकी जा सके। इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी द्वारा ट्रैक पर से मानव शव हटाने के उपरांत 700 रुपये का तत्काल भुगतान सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में यह लोग रहे उपस्थित

बैठक में प्रशासन की ओर से मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष, अपर मंडल रेल प्रबंधक,समस्त शाखा अधिकारी एवं यूनियन की ओर से मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह, मंडल सचिव भानुप्रताप सिंह चंदेल, मंडल कोषाध्यक्ष टी पी सिंह, मंडल संगठक विवेक चढ्ढा, सहायक मंडल सचिव मोहम्मद उमर खान, महिला (विंग) मंडल सचिव आरती तमोरी, मीना श्रीवास्तव, संतोष तिवारी, विक्रम सिंह, मनोज बघेल, एस के सिंह, सुनील राय, गजेन्द्र साहू, अश्विनी गोस्वामी, तेज प्रताप सिंह, लोकेश श्रीवास्तव, एस के सिंह,कुलदीप सिंह राजपूत, प्रेमचंद्र मीना, के के त्रिपाठी, सुधीर सक्सेना ने भाग लिया।

Tags:    

Similar News