Jhansi News: रेलवे को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों के बाद अलर्ट, जीआरपी और आरपीएफ ने बनाया प्लान

Jhansi News: शरारती तत्वों द्वारा पिछले दिनों जिस तरह से कानपुर और अजमेर में रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर सहित अलग-अलग सामान रखकर ट्रेनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई है, उसे लेकर रेलवे पुलिस अलर्ट मोड पर है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-21 18:58 IST

रेलवे को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों के बाद अलर्ट, जीआरपी और आरपीएफ ने बनाया प्लान: Photo- Newstrack

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से शरारती तत्वों द्वारा रेलवे को नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिसको देखते हुए जनपद झांसी में रेलवे, सिविल पुलिस और जीआरपी और आरपीएफ अलर्ट मोड पर हैं। वहीं, रेलवे ट्रैक की लगातार निगरानी के साथ-साथ पटरी के किनारे रहने वाले लोगों को भी जागरुक किया जा रहा है।

शरारती तत्वों द्वारा पिछले दिनों जिस तरह से कानपुर और अजमेर में रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर सहित अलग-अलग सामान रखकर ट्रेनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई है, उसे लेकर रेलवे पुलिस अलर्ट मोड पर है। बता दें कि कई इलाकों में ट्रेनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई और रेल की पटरियों पर लकड़ी के गुटके या पत्थर के टुकड़े रखे गए। इन घटनाओं को देखते हुए रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्कता बरत रही है।


रेलवे ट्रैक पर बढ़ी सुरक्षा

एडीजी रेलवे के निर्देश पर सीओ जीआरपी नईम मंसूरी के नेतृत्व में जीआरपी इंस्पेक्टर योगेंद्र प्रताप सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार कौशिक औऱ लोकल पुलिस की टीमों ने बिजौली और बल्लमपुर रेलवे ट्रैक के पास पेट्रोलिंग की। वहीं, दूसरी तरफ रेलवे लाइन के किनारे बसे लोगों को रेलवे ट्रैक और ट्रेनों की सुरक्षा के मद्देनजर जागरुक भी किया जा रहा है और उनसे यह अपील की जा रही है कि अगर उनको रेलवे ट्रैक पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक चीज दिखे तो वह तत्काल पुलिस को सूचना दें।

नियमित कराई जा रही हैं पेट्रोलिंग

सीओ जीआरपी मोहम्मद नईम मंसूरी ने बताया कि रेलवे ट्रैक अवरुद्ध करने संबंधित घटनाओं को रोकने हेतु रेलवे, आरपीएफ, जीआरपी व स्थानीय पुलिस द्वारा समन्वय स्थापित कर नियमित संयुक्त पेट्रोलिंग कराई जा रही है। जीआरपी, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस को संयुक्त रुप से समय समय पर रेलवे ट्रैक पर पेट्रोलिंग करने हेतु मिश्रित आबादी और ट्रैक के आसपास के अराजकतत्वों को चिन्हित कर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

Tags:    

Similar News