Jhansi: बारिश के चलते सड़क पर गिरा मकान, मलबे में दबने से राहगीर की मौत

Jhansi: मऊरानीपुर नगर के सर्राफा बाजार में गुरुवार की सुबह एक मकान अचानक सड़क पर आ गिरा। जिससे मलबे में दबकर राहगीर की मौके पर ही मौत हो गई।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-12 17:53 IST

झांसी में बारिश के चलते सड़क पर गिरा मकान (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: जिले के मऊरानीपुर नगर के सर्राफा बाजार में गुरुवार की सुबह एक मकान अचानक सड़क पर आ गिरा। जिससे मलबे में दबकर राहगीर की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर मलबे को हटवाकर रास्ता साफ कर दिया। मंगलवार की रात से शुरु हुई बारिश गुरुवार को भी जारी रही। दोपहर को थोड़ा मौसम खुला लेकिन उससे पहले 48 घंटों में झांसी में 200 मिमी तो ललितपुर में 140.6 मिमी बारिश हो चुकी थी।

वहीं मऊरानीपुर के बड़ा बाजार में कठिल ज्वेलर्स की दुकान के ठीक बगल में स्थित पुराना एवं जर्जर मकान भारी बारिश के चलते गुरूवार सुबह लगभग आठ बजे भरभरा कर सड़क पर आ गिरा। जिससे मलबे में दबने से मजदूर पुरानी मऊनिवासी विक्की श्रीवास की मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस, प्रशासन व मृतक के परिजन मौके पर पहुंच गए। इस मामले में पुरानी मऊ निवासी मृतक के भाई दीपक श्रीवास ने बताया है कि उसका भाई विक्की श्रीवास मजदूरी के लिए गुरुवार की सुबह बड़ा बाजार आया था। वह मकान के पास ही बैठा था। इसी दौरान मकान गिर गया जिससे विक्की की मलबे में दबने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बुलडोजर से मलबे को हटवाया

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह मकान कई वर्षों से बंद था। भारी बरसात होने से जर्जर मकान ढह गया। मकान ढहने से मलबा सड़क पर फैल गया जिससे रास्ता अवरुद्ध हो गया। बुलडोजर की मदद से मलबे को हटवाया गया। इसके बाद रास्ता चालू हो सका है।

घर में छाया मातम

बताते हैं कि मकान की टिन शेड के टिन से विक्की का गला कट गया। विक्की मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। उसकी दो पुत्रियां दीपा (15) व रुबी (13) हैं। मृतक की पत्नी शिमला श्रीवास (33) अंधी है। विक्की की मौत से घर में मातम छाया हुआ है। पत्नी व बेटियों को रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है।

Tags:    

Similar News