Jhansi News: अगर शहर व देहात के बदमाशों को कर रहे हैं फॉलो तो हो जाइए सावधान! पुलिस रख रही है नजर

Jhansi News: गैंगेस्टर/ बदमाशों की गतिविधियों का इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने वाले उनके सहयोगियों पर झाँसी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-12-31 08:59 GMT

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस (Newstrack)

Jhansi News: इंटरनेट मीडिया पर बदमाशों के अकाउंट को फॉलो करने वालों का पता लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने कड़े दिशा निर्देश जारी किए हैं। साथ ही से युवाओं के स्वजनों को भी आगाह करने के निर्देश दिए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस का कहना है कि ऐसे युवकों का उचित मार्गदर्शन किया जाए तथा दोबारा गलत संगति में ना पड़े उसका ध्यान रखा जाए। इंटरनेट मीडिया पर झाँसी पुलिस की टीम द्वारा निगरानी रखी जा रही है। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। गैंगेस्टर/ बदमाशों के अकाउंट को चलाने वाले उनके संदेशों का प्रचार प्रसार करने वाले, उनको फॉलो करने वाले उनकी पोस्ट को लाइक, शेयर करने अथवा कमेंट करने वाले युवकों/ लोगों पर कार्रवाई करने के लिए झाँसी पुलिस द्वारा विशेष कार्य योजना तैयार कर रही है। इसके लिए एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई जाएगी।

कई विद्यार्थी बदमाशों को फॉलो करते आए नजर

गैंगेस्टर/ बदमाशों की गतिविधियों का इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने वाले उनके सहयोगियों पर झाँसी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आमजन अपने बच्चों का ध्यान रखें। क्योंकि बदमाशों के अकाउंट को फॉलो करने वाले और चलाने वाले अधिकतर युवक विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी हो सकते हैं। जिनका बदमाशों के साथ व्यक्तिगत कोई लेना देना नहीं, उन युवकों के बारे में उनके माता-पिता को भी कोई खबर नहीं है। कुछ नवयुवक इंटरनेट मीडिया पर अपराधियों के झांसे में आकर भटक जाते हैं।

माता पिता और वरिष्ठ व्यक्तियों से अपील

इसके लिए झाँसी पुलिस की आमजन से अपील है कि इस प्रकार के भटके हुए नौजवानों के बारे में पता चले कि उनके माता-पिता व पुलिस को सूचित करें। ताकि उनका सही मार्गदर्शन किया जा सके। उन्होंने बताया कि ऐसी प्रवृत्ति के बच्चों को उनके माता-पिता और गांव व शहर के व्यक्तियों को बुलाकर समझाया जाएगा कि वे बच्चों को ऐसी गतिविधियों से दूर रखें। क्योंकि ऐसा करने पर बच्चे क्राइम की ओर आकर्षित हो जाते हैं। अभिभावक बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें जिससे उन्हें अपराध से दूर रखा जा सके। 

Tags:    

Similar News