Jhansi News: संरक्षा, समयपाल औऱ ग्राहक संतुष्टि पहली प्राथमिकताः जीएम

Jhansi News: उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण करते उपेन्द्र चन्द्र जोशी ने कहा कि एनसीआर में संरक्षा, समयपाल और ग्राहक संतुष्टि पहली प्राथमिकताएं रहेंगी।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-15 14:41 GMT

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक उपेन्द्र चन्द्र जोशी (Pic: Newstrack)

Jhansi News: भारतीय रेल यातायात सेवा के अधिकारी उपेन्द्र चन्द्र जोशी ने कहा कि एनसीआर में संरक्षा, समयपाल और ग्राहक संतुष्टि पहली प्राथमिकताएं रहेंगी। यह बात उन्होंने उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण करते हुए कही है। कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात उपेन्द्र चन्द्र जोशी ने सभी प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। सभी मंडल रेल प्रबंधक भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए। बैठक को संबोधित करते हुए जोशी ने अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में बुनियादी ढांचे और यात्री सुविधाओं के मोर्चे पर उल्लेखनीय सुधार आया है। इन प्रयासों के प्रति जनता के रुझान के कारण, ग्राहक इंटरफेस में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। कर्मचारियों के व्यवहार में भी सुधार हुआ है, पहले वे मात्र रेलवे के लिए काम करते थे, अब हमारे फ्रंटलाइन कर्मचारी सम्मानित ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमें संरक्षायुक्त परिचालन भी सुनिश्चित करना चाहिए और जनता में विश्वास पैदा करना चाहिए। उन्होंने समयपालन पर भी बल दिया क्योंकि यह सिर्फ समय सारिणी नहीं है बल्कि यात्रियों को समय पर उनके गंतव्य तक पहुंचाने की हमारी प्रतिबद्धता है। मालूम हो कि इससे पहले वे प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, उत्तर रेलवे के पद पर कार्यरत थे। नए नवांगत महाप्रबंधक 1988 बैच के अधिकारी हैं और उन्होंने भारतीय रेल में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दी हैं।

मोबाइल वीडियो वैन से लोगों को किया जागरुक

झांसी मंडल में मोबाइल वीडियो वैन द्वारा जागरुकता अभियान के तहत प्रतिदिन संरक्षा सलाहकारों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। सोमवार को संरक्षा सलाहकार /लोको के के.के. द्विवेदी के वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी से ग्वालियर के मध्य ग्वालियर रेल्वे स्टेशन, पैट्रोल पम्प समपार फाटक संख्या 418 ई-3, फाटक संख्या 382/ई. फाटक 382/सी, पीताम्बरा मंदिर दतिया, अग्रसेन चौक, नगर पंचायत आंतरी पर मोबाइल वीडियो वैन द्वारा आम जनता को जागरुक किया गया। इस अभियान के दौरान रेल सड़क उपयोगकर्ताओं को रेल यात्रा से जुड़े सावधानियों के बारे में आडियो विजुअल सिस्टम के द्वारा जागरुक किया गया।

Tags:    

Similar News