Jhansi News: पत्नी की मौत के गम में पति ने जहर खाकर दी जान, पुलिस कर रही जांच

Jhansi News: बताते हैं कि पत्नी की मौत का चिंतामन को गम हो गया था। रात को चिंतामन अपने बाड़े में आराम करने चला गया था। वहीं उसने आत्महत्या कर ली।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-14 06:05 GMT

Jhansi News (Pic: Social Media)

Jhansi News: पत्नी की मौत के गम में पति ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। परिजनों का कहना है कि मृतक चिंतामन की एक बेटा व बेटी है। दस साल पहले बेटा का तालाब में डूबने से मौत हो गई थी। जबकि परिवार में बेटी ही थी। बेटी की शादी निवाड़ी के ग्राम मोड़ई में रहने वाले युवक से हो गई थी। बताया गया कि दो दिन में दो मौत होने से गांव में मातम का माहौल है।

मौके पर पहुंची पुलिस

सकरार थाना क्षेत्र के ग्राम संतपुरा में चिंतामन कुशवाहा परिवार समेत रहता था। चिंतामन की पत्नी मीरा देवी ने कतिपय कारणों के चलते फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शव का पोस्टमार्टम किया गया। मीरा देवी के शव का अंतिम संस्कार किया गया था। घर के लोग चिंतामन कुशवाहा से दूसरे दिन होने वाले कार्यक्रम की तैयारी में वार्तालाप कर रहे थे, जबकि कुछ रिश्तेदार चले गए थे। बताते हैं कि पत्नी की मौत का चिंतामन को गम हो गया था। रात को चिंतामन अपने बाड़े में आराम करने चला गया था। मृतक के भाई भूपेंद्र कुशवाहा ने बताया कि की सुबह जब वह बाड़े में गया तो देखा कि चिंतामन ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली। भाई का कहना है कि पत्नी की मौत के गम में पति ने जहर खाकर जान दे दी। इसकी सूचना मिलते सकरार थाना प्रभारी नीलेश कुमारी मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

नौकरी के नाम पर युवक को बनाया बंधक

कंपनी में नौकरी देने के नाम पर एक युवक को बंधक बना लिया। पुलिस औऱ श्रम विभाग की टीम ने युवक को मुक्त कराया है। जबकि कंपनी के अफसर फरार हो गए है। इस मामले की श्रम विभाग औऱ पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। मालूम हो कि गोरखपुर में रहने वाले अनुराग मिश्रा के बेटा संजय मिश्रा ने एक साल पहले कंपनी में आवेदन किया था। दो दिसंबर 2023 को वह कंपनी में काम करने लगा था। उसे 19 हजार रुपए के वेतन देने का वादा किया था। इसके बाद उसका अपने घर से संपर्क टूट गया था। कोई बातचीत न होने पर बीते रोज पिता संजय मिश्रा मऊरानीपुर पहुंचे।

श्रम विभाग व पुलिस जांच में जुटी

इस मामले में संजय मिश्रा ने पुलिस थाने में शिकायत की। संजय मिश्रा ने आरोप लगाया कि एक कंपनी में नौकरी का झांसा देकर दूरदराज से युवाओं को बुलाया गया था। इसमें उसका बेटा भी शामिल था। वहां उनसे प्रोडक्ट बेचने के नाम पर गुमराह करके उन्हें बंधक बनाया गया। बाद में उसे पता चला तो पुलिस को सूचना दी। इस पर जिला प्रवर्तन श्रम अधिकारी पल्लवी सिंह, मऊरानीपुर कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद सिंह मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने संजय मिश्रा के बेटा अनुराग को मुक्त कराकर पूछताछ की। निरीक्षक आनंद कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। 

Tags:    

Similar News