Jhansi News: जनसुविधा केंद्र पर छापा, पर्सनल यूजर आइडियों का प्रयोग करके बना रहे थे ई-टिकट

Jhansi News: आरपीएफ पोस्ट की टीम ई-टिकटों का अवैध कारोबार करने वाले लोगों की धरपकड़ कर रही थी, तभी जानकारी मिली कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली में एक जनसुविधा केंद्र बना हुआ है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-20 13:31 GMT

Jhansi News

Jhansi News: रेल सुरक्षा बल की क्राइम विंग और आरपीएफ की टीम ने जनसुविधा केंद्र पर आकस्मिक छापा मारा। छापे के दौरान ई-टिकटों का कारोबार पकड़ा है। इस मामले में केंद्र के संचालक को गिरफ्तार कर टिकट आदि सामग्री बरामद की है। रेल सुरक्षा बल की क्राइम विंग प्रभारी और आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक के निर्देश पर क्राइम विंग की औऱ आरपीएफ पोस्ट की टीम ई-टिकटों का अवैध कारोबार करने वाले लोगों की धरपकड़ कर रही थी, तभी जानकारी मिली कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली में एक जनसुविधा केंद्र बना हुआ है। इस केंद्र में पर्सनल यूजर आईडियो से ई-टिकटों का कारोबार किया जा रहा है। इस सूचना पर गई टीम ने बिजौली स्थित धर्मेंद्र जन सुविधा केंद्र पर छापा मारा। छापे से वहां हड़कंप मच गया। पता चला कि यह युवक आईआरसीटीसी का एजेंट है। वह पर्सनल यूजर आईडियों का प्रयोग करके तत्काल ई-टिकटों का अवैध कारोबार कर रहा था। इसके बाद पूरे जनसुविधा केंद्र की जांच की। जांच में कई तथ्य प्रकाश में आया। मौके पर लैपटॉप को जब्त कर लिया।

रेल सुरक्षा बल के मुताबिक प्रेमनगर थाना क्षेत्र के शारदा कालोनी में रहने वाले धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि वह जरूरतमंद लोगों के तत्काल ई-टिकट बनवाकर, टिकट मूल्य की दर से प्रति व्यक्ति 100 से 200 रूपये अधिक दाम लेकर अवैधरूप से कारोबार कर रहा था। इसके पास से भविष्य यात्रा की 08 ई-टिकट कीमत रु. 9131.10/, अतीत की यात्रा के 09 ई-टिकट कीमत रु. 6405.55/- कुल कीमत रु. 15536.65/ बरामद किए गए।

इस टीम को मिली है सफलता

क्राइम विंग के सहायक उपनिरीक्षक नवीन कुमार, आरक्षक अरुण सिंह राठौर, सुरेंद्र सिंह बिष्ट, आरपीएफ पोस्ट वीजीएलजे के उपनिरीक्षक जितेन्द्र सिंह यादव, आरक्षक योंगेद्र खरे औऱ साहिल शामिल रहे है।


Tags:    

Similar News