Jhansi News: क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय 21 अगस्त को आयोजित करेगा रोजगार मेला

Jhansi News: क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय झांसी द्वारा 21 अगस्त को कार्यालय के परिसर में एक रोजगार मेला व कॅरियर कॉउन्सिलिंग का आयोजन किया जा रहा है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-08-18 07:06 GMT

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय 21 अगस्त को आयोजित करेगा रोजगार मेला (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: योगी सरकार के निर्देश पर युवाओं के लिए निरन्तर रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय झांसी द्वारा 21 अगस्त को कार्यालय के परिसर में एक रोजगार मेला व कॅरियर कॉउन्सिलिंग का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेले में अभ्यर्थियों की कॅरियर कॉउन्सिलिंग के माध्यम से उनके भविष्य निर्माण के सम्बन्ध में जानकारियों से अवगत कराया जायेगा।

रोजगार मेले में एलएनटी कंस्ट्रक्शन स्किल्स ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट दिल्ली, ऑडाज वेचर्स प्रालि दिल्ली, पुखराज हेल्थ केयर प्रालि झाँसी, मदरसन इण्डिया प्रा.लि. नोयडा एवं कृष्णा सिक्योरिटी सर्विस झॉसी सहित अन्य कम्पनियों द्वारा अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। अभ्यर्थी अपने बायोडाटा सहित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय झॉसी के परिसर में उपस्थित हो सकते हैं। सहायक सेवायोजन अधिकारी वसीम मोहम्मद ने बताया कि रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को रोजगार संगम पोर्टल rojgaarsangam.up.gov.in पर ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा।

ऑनलाइन पंजीयन के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को rojgaarsangam.up.gov.in पर Sign up/Login मेन्यू में जाकर Job Seeker आप्शन का चयन करना होगा। जॉब सीकर आप्शन पर क्लिक करने के उपरांत साइन अप पेज दिखाई देगा। इस पेज पर वांछित सूचनाएं भरनी है। रजिस्टर फॉर में दो ऑप्शंस मिलेंगे पहला है कैंपस स्टूडेट और दूसरा है जनरल जॉब सीकर का। अगर वर्तमान समय में किसी कैंपस, इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के छात्र हैं तो कैंपस स्टूडेंट ऑप्शन सेलेक्ट करना है। यदि पास आउट हैं तो जनरल जॉब सीकर ऑप्शन सेलेक्ट करना है। अभ्यार्थियो को रोजगार संगम पोर्टल पर रिज्यूम बनाने की सुविधा भी दी गयी है।

Tags:    

Similar News