Jhansi News: नौकरी न मिलने से दुखी एक और बेरोजगार ने दी जान, सेवानिवृत्त दारोगा की बेटी ने लगाई फाँसी

Jhansi News: झाँसी में एक बार फिर से बेरोजगार युवक और युवतियों काफी दुखी है। रोजगार न मिलने से युवा पीढ़ी काफी परेशान है। नौकरी न मिलने से परेशान सेवानिवृत्त दरोगा की बेटी ने घर में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-03-02 19:59 GMT

नौकरी न मिलने से दुखी सेवानिवृत्त दारोगा की बेटी ने लगाई फाँसी: Photo- Newstrack

Jhansi News: झाँसी में एक बार फिर से बेरोजगार युवक और युवतियों काफी दुखी है। रोजगार न मिलने से युवा पीढ़ी काफी परेशान है। नौकरी न मिलने से परेशान सेवानिवृत्त दरोगा की बेटी ने घर में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

चिरगांव थाना क्षेत्र के कस्बे में रहने वाले अशोक मिश्रा अग्निशमन विभाग में दरोगा था। वह दो दिन पहले ही रिटायर्ड हुए थे। उनकी 27 वर्षीय बेटी अर्पणा मिश्रा उर्फ हेमू है। पिता अशोक मिश्रा ने बताया कि बेटी अर्पणा पढ़ने में काफी होशियार थी। गणित से बीएससी पास करने के बाद उसने बीटीसी की। इसके बाद मध्य प्रदेश में कुछ समय के लिए संविदा पर टीचर की नौकरी की थी। पिछले साल बिहार टीचर एग्जाम में वह एक नंबर से रह गई थी। अब उसने झांसी में सरकारी स्कूल में टीचर के लिए एप्लाई किया था। शुक्रवार को उसका इंटरव्यू था। इसमें ऑरिजनल डॉक्यूमेंट लेकर जाना था। लेकिन वह डॉक्यूमेंट घर पर भूल गई। जिसकी वजह से बेटी का सिलेक्शन नहीं हो गया। इससे वह डिप्रेशन में चली गई।

विगत रात बेटी ने खाना नहीं आया। सुबह जब वह कमरे से बाहर नहीं आई तो उसे जागने गया। गेट अंदर से बंद था काफी आवाजे लगाई लेकिन कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद सीढ़ी लगाकार कमरे के रोशनदान से अंदर देखा तो बेटी अर्पणा फांसी पर लटक रही थी। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्रेशर पर मजदूर की संदिग्ध अवस्था में मौत

परिजनों ने किया बवाल, कई घंटे बाद भी नहीं उठ सका शव

बबीना थाना क्षेत्र के खैलार में स्थित एक क्रेशर पर काम कर रहे मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसकी जानकारी होते ही परिजन मौके पर पहुंचे और हंगामा शुरु कर दिया। कई घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी शव को नहीं उठाया जा सकता था। सूचना पर पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंनें नहीं सुनी।

बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम खैलार में स्थित सुप्रीम ग्रेनाइड क्रेशर का है। यहां प्रेमनगर थाना क्षेत्र के काशीनगर में रहने वाला रमेश तिवारी ट्रक चालक था। परिजनों के मुताबिक उसके तीन बच्चे हैं। रोज की तरह विगत शाम वह क्रेशर पर काम करने गया था। उसके जाने के कुछ देर बाद वहां काम करने वाले साथियों ने बताया कि वह अचेतावस्था में पड़ा हुआ है। यह सुनते ही परिजन मौके पर पहुंचे और उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले गए। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह मृतक के शव को वापस क्रेशर पर ले आए। यहां उन्होंने शव को रखकर हंगामा शुरु कर दिया। सूचना मिलते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। हंगामा करते हुए परिजनों ने क्रेशर मालिक को मौके पर ही बुलाने की मांग की लेकिन वह नहीं आए। कई घंटे से अधिक समय बीतने को जा रहा है लेकिन उन्होंने शव को उठने नहीं दिया। पुलिस के अनुसार मृतक की करंट लगने से मौत होना बताया जा रहा है, वहीं परिजन उसकी मौत को संदिग्ध बता रहे हैं।

Tags:    

Similar News