Sports News: अरविंद कपूर बनाये गये भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर, भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे अरविंद

Sports News: उत्तर मध्य रेलवे झांसी में मंडल खेलकूद सचिव व झांसी डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन जेडीसीए के अध्यक्ष पूर्व रणजी खिलाड़ी अरविंद कपूर को बोर्ड आफ कन्ट्रोल फॉर क्रिकेट इन इण्डिया द्वारा आगामी 16 अक्टूबर से बेंगलोर, पूना व मुम्बई में खेली जानी वाली भारत बनाम न्यूजीलैंड के तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हेतु भारतीय टीम का मैनेजर नियुक्त किया गया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-13 15:31 IST

Sports News (Pic-Social Media)

Sports News: उत्तर मध्य रेलवे झांसी में मंडल क्रीड़ा सचिव एवं झांसी जिला क्रिकेट संघ जेडीसीए के अध्यक्ष पूर्व रणजी खिलाड़ी अरविंद कपूर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 16 अक्टूबर से बंगलूरू, पुणे एवं मुंबई में भारत एवं न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का मैनेजर नियुक्त किया है। अरविंद कपूर इससे पहले बीसीसीआई द्वारा वर्ष 2023 में अहमदाबाद में खेले जाने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में पर्यवेक्षक, वर्ष 2016 में टी-20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम के संपर्क अधिकारी, वर्ष 2017 में विशाखापत्तनम में भारत ए बनाम न्यूजीलैंड ए टीम के बीच खेली गई टेस्ट एवं वन डे सीरीज में भी पर्यवेक्षक रह चुके हैं, जिसमें राहुल द्रविड़ को भारतीय ए टीम का कोच एवं अरविंद कपूर को टीम मैनेजर नियुक्त किया गया था।

हाल ही में कानपुर में आयोजित भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच में भी अरविंद कपूर भारतीय टीम के स्थानीय मैनेजर रह चुके हैं। इसके अलावा अरविंद कपूर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) द्वारा कानपुर और लखनऊ में खेले गए कई अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों में विभिन्न टीमों के आधिकारिक और अन्य महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया है। इससे पहले अरविंद कपूर कई वर्षों तक उत्तर प्रदेश की जूनियर और सीनियर चयन समिति के चयनकर्ता और अध्यक्ष रहे और उनके कार्यकाल में चयनित कई खिलाड़ी वर्तमान में सीनियर और जूनियर भारतीय टीम और आईपीएल टीमों का प्रतिनिधित्व कर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जब अरविंद कपूर से उनकी उपलब्धियों के बारे में बात की गई तो उन्होंने इसका श्रेय ईमानदारी से की गई मेहनत, माता-पिता और परिवार के आशीर्वाद, झांसी के खेल प्रेमियों के प्यार और विशेष रूप से बीसीसीआई के ऊर्जावान उपाध्यक्ष श्री राजीव शुक्ला को दिया।

अरविंद कपूर ने कहा कि श्री राजीव शुक्ला के मार्गदर्शन और प्रयासों से उत्तर प्रदेश क्रिकेट का सकारात्मक विकास हो रहा है, जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर अवसर मिल रहे हैं और खिलाड़ी सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीम और आईपीएल टीमों का हिस्सा बनकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ और कानपुर हॉस्टल के छात्र रहे अरविंद कपूर एक शानदार खिलाड़ी के रूप में जाने जाते रहे हैं और वे एक योग्य और सक्षम खेल प्रशासक भी हैं। उनके नेतृत्व में झांसी जिला क्रिकेट एसोसिएशन जेडीसीए के माध्यम से स्थानीय क्रिकेट को भी नई दिशा मिल रही है।

झांसी जिला क्रिकेट एसोसिएशन जेडीसीए के सचिव अजय मिश्रा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि अरविंद कपूर की यह शानदार उपलब्धि झांसी रेलवे, झांसी जिला क्रिकेट एसोसिएशन जेडीसीए, क्रिकेट प्रेमियों और झांसी के खिलाड़ियों के साथ-साथ अन्य सभी खेलों के लिए गौरव और अपार खुशी की बात है। क्रिकेट खेलने से लेकर भारतीय टीम का मैनेजर बनने तक का सफर अरविंद कपूर और झांसी के लिए बड़ी उपलब्धि है। झांसी जिला क्रिकेट एसोसिएशन जेडीसीए के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों ने अरविंद कपूर को बधाई दी और भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं।

Tags:    

Similar News