Jhansi News: व्यापम घोटाले के आरोपी ने यूपी में फिर पसारे पैर, पुलिस विभाग की परीक्षाओं में लगाई सेंध, गिरफ्तार

Jhansi News: एक बार फिर नौकरी की परीक्षाओं में सेंध लगाने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार हो गया है। वह इतना शातिर है कि इससे पहले वह व्यापम घोटाले में भी जेल जा चुका है। पकड़े गये आरोपी के पास से कार, नकदी, प्रवेश पत्र और आधार कार्ड बरामद हुए है।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-02-20 16:24 GMT

व्यापम घोटाले के आरोपी ने पुलिस विभाग की परीक्षाओं में लगाई सेंध, गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Jhansi News: एक बार फिर नौकरी की परीक्षाओं में सेंध लगाने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार हो गया है। वह इतना शातिर है कि इससे पहले वह व्यापम घोटाले में भी जेल जा चुका है। पकड़े गये आरोपी के पास से कार, नकदी, प्रवेश पत्र और आधार कार्ड बरामद हुए है। युवक को थाने लाया गया। जहां पूछतांछ में कई नाम उजागर हुए हैं। सभी के खिलाफ थाने नवाबाद में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

मालूम हो कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंध लगाने के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है। इसी अभियान के अंतर्गत नवाबाद थाना पुलिस, स्वॉट टीम व एसटीएफ की टीम ने क्रेटा कार क्रमांक एमपी 07 जेड डी 0783 सवार युवक को किले के पास झरना मार्ग से पकड़ लिया है। तलाशी के दौरान उसके पास से 1200 रुपए नकद, दो स्मार्ट फोन बरामद हुआ। इसके अलावा उनके पास से एडमिट कार्ड और आधार कार्ड की फोटो कॉपी भी बरामद हुई। पकड़े गये युवक को थाने लाया गया।

अब हमारा काम परीक्षाओं में सेंध लगाना है

यहां पूछताछ में उसने अपना नाम अभिताभ रावत निवासी टुडीला, जौरा मुरैना मध्य प्रदेश बताया। वह मध्य प्रदेश में शिक्षक के पद पर कार्यरत था तभी व्यापम घोटाले में जेल जा चुका है। तभी से वह बर्खास्त है। इसके अलावा उसने अपने साथियों के नाम साकेत उर्फ आशीष निवासी पटना बिहार, शैलेन्द्र यादव निवासी मुरैना, विष्णु चौधरी निवासी सादाबाद हाथरस यूपी और रिषिकांत त्यागी निवासी जैतपुर, जौरा मुरैना मध्य प्रदेश बताया।

कई परीक्षाओं में पेपर लीक करवा चुका हूं

अभिताभ के अनुसार उसने कई प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक व परीक्षाओं में अभ्यार्थियों की जगह फर्जी साल्वर बैठाकर अभ्यार्थियों को परीक्षा में पास कराने का काम किया है। जिसके बदले में वह लाखों रुपए लेता हैं। झांसी में वह पुलिस भर्ती का लिखित परीक्षा पेपर आउट कराने के लिए आया था, लेकिन वह उसमें सफल नहीं हो पाया था। अब वह एसएससी जेडी की परीक्षा में सेंध लगाने का प्रयास कर रहा है। इससे पहले वह अपने मकसद में कामयाब होता उसे पकड़ लिया गया है।

चैकिंग करने गई विद्युत टीम को ग्रामीणों ने घेरा

चैकिंग करने गई विद्युत विभाग की टीम को एक गांव के ग्रामीणों ने घेर दिया। इसके बाद खरी खोटी सुनाते हुए टीम पर गांव में भेदभाव से चैकिंग करने का आरोप लगाया है। स्वयं को घिरता देख विद्युत विभाग की टीम ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों से थाने की पुलिस को अवगत कराया।

लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम नयागांव में विद्युत विभाग का कैम्प लगा था। जिसमें बकायादारों के विद्युत कनेक्शन काटे गए थे। कैम्प के दौरान किसी काम से अधिकारी वहां से निकल आए और कर्मचारी वहीं रह गए। अभी कैम्प लगाकर चैकिंग चल ही रही थी कि तभी ग्रामीणों ने कर्मचारियों को घेर लिया और भेदभाव से चैकिंग करने का आरोप लगाते हुए खरीखोटी सुनानी शुरु कर दी। काफी देर बाद जब टीम गांव से नहीं निकली तो इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों ने थाने की पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और टीम को किसी प्रकार से निकालकर बाहर ले आई।


नगर निगम की महिला कर्मचारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

एंटी करप्शन टीम ने नगर निगम झाँसी की महिला कर्मचारी को रिश्वत लेते समय रंगे हाथ दबोच लिया। पकड़ी गई महिला कर्मचारी को थाने लाया गया। यहां उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया।नवाबाद थाना क्षेत्र के कोछाभांवर में रहने वाले रविन्द्र वर्मा ने एंटी करप्शन टीम से शिकायत करते हुए बताया था कि वह नगर निगम झांसी के टैक्स विभाग में कार्यरत महिला कर्मचारी जगृति उससे रिश्वत मांग रही है। शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने योजना बनाई और छापा मारते हुए झांसी नगर निगम कर्मचारी जागृति रायक्वार को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया। जिससे वहां हड़कम्प मच गया। बताया जा रहा है कि वह पीड़ित से चार हजार रुपया की रिश्वत ले रही थी। महिला कर्मचारी को पकड़कर टीम नवाबाद थाने ले गई। यहां पूछतांछ कर उसके खिलाफ कार्यवाही की गई। बताया गया है कि उक्त महिला को उसके पिता की जगह अनुकम्पा की नौकरी मिली थी।

Tags:    

Similar News