Jhansi News: दीदी घर संभालना, हम लौटकर नहीं आयेंगे..फिर बंद हुआ फोन, ओरछा में मिला शव

Jhansi News: पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगलों से जांच कर रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर ओरछा के पोस्टमार्टम घर भेज दिया है।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-09-25 15:57 GMT

Youth commits suicide after calling sister

Jhansi News: दीदी आप घर संभालना, हम जा रहे हैं लौटकर वापस नहीं आएंगे। यह कहते हुए उस जमीन कारोबारी से सम्पर्क होना बंद हो गया, जिसका शव मध्य प्रदेश के ओरछा के नोटघाट में बेतवा नदी में उतराता मिला। परिजनों के मानें तो मृतक घर से साइड पर जाने की कहकर निकला था। वह सूदखोरों से परेशान था। वहीं विनय के परिवार वालों ने हत्या कर शव को बेतवा नदी में फेंकने का आरोप लगाया। अब पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगलों से जांच कर रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर ओरछा के पोस्टमार्टम घर भेज दिया है।

नवाबाद थानान्तर्गत लक्ष्मीपुरम कॉलोनी में रहने वाला विनय गुप्ता जमीन कारोबारी और मानिक चौक में प्लास्टिक बैग की दुकान भी है। परिजनों के मुताबिक विनय गुप्ता दो भाई हैं। दूसरा भाई अंकित है वह भी व्यापारी है। रोज की तरह विगत दिवस विनय अपने घर में यह बोलकर निकला था कि वह हंसारी वाली साइड पर जा रहा है। बस इसके बाद लौटकर वह वापस घर नहीं आया। काफी देर तक जब वह घर पर नहीं आए तो कई बार उनसे सम्पर्क करने का प्रयास किया गया। जिस पर मोबाइल से सम्पर्क होने पर दो-तीन बार परिवार को घर वापस आने का जवाब मिला था। लेकिन वह वापस घर नहीं आए। इसी दौरान विनय ने अपनी बहन और पत्नी को फोन कर कहा कि दुकान का हिसाब कर देना, साथ ही बहनजी घर संभालना, अब मैं वापस घर नहीं आऊंगा। इसके बाद परिवार के सदस्य चिंतित हो गए। सभी ने अपने-अपने तरीके से विनय को खोजने का प्रयास कर दिया। तभी मोबाइल की लोकेशन से पता चला कि वह मध्य प्रदेश के ओरछा में बेतवा नदी के आस-पास हैं। इस पर उन्होंने वहां जाकर खोजबीन की तो विनय बेतवा नदी किनारे झाडिय़ों में फंसा मिला। झाडिय़ों से निकालकर उन्हें उपचार के लिए ओरछा थाना क्षेत्र में स्थिति एक निजी अस्पताल ले गए। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। ओरछा पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने मृतक की हत्या की आशंका जताते हुए उच्च स्तरीय स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

सिपाही पर हमला प्रकरणः एरच एसओ लाइन हाजिर

सिपाही पर हुए हमले के मामले को पुलिस के आला अफसरों ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में एसओ एरच को लाइन हाजिर कर दिया। इनके स्थान पर बाहर से स्थानांतरित होकर झाँसी आए इंस्पेक्टर बलराज शाही को एरच थाना प्रभारी बनाया गया।

मालूम हो कि एरच थाना क्षेत्र में जहां गरौठा थाने का फरार वारंटी प्रमोद रह रहा था। जब इसकी जानकारी एरच थाना पुलिस को हुई तो थाने की पुलिस ने उसकी तलाश शुरु कर दी थी। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि क्षेत्र के रामगंज में उक्त वारंटी है। जैसे ही वारंटी को पकड़ने के लिए थाने की पुलिस बताए गए स्थान पर पहुंची। तभी पुलिस को देख वारंटी प्रमोद ने सिपाही हरवीर पर हमला कर दिया। गनीमत रही कि सिपाही ने अपना बचाव करते हुए अपना हाथ आगे कर दिया था। जिससे कुल्हाड़ी उसके हांथ में लग गई। और वह घायल हो गया। घायल सिपाही ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई और उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। आनन-फानन में घायल सिपाही को उपचार के लिए झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया कि एरच क्षेत्र का पुराना 15 हजार का ईनामिया प्रमोद कुमार अदालत से गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। यह शातिर किस्म का लुटेरा है। इस पर कई 307 जैसे संगीन अभियुक्त पंजीकृत थे। वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने सिपाही पर हुए हमले को गंभीरता से लिया। उन्होंने एरच एसओ सत्यप्रकाश शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया। यहां पर जालौन से स्थानांतरित होकर आए इंस्पेक्टर बलराज शाही को एरच थाना प्रभारी बनाया गया है।

मलबा में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ जैसी कोई वारदात नहीं हुईः सीएमएस

मेडिकल कालेज में अध्ययनरत एमबीबीएस की छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के मामले में नया मोड़ आ गया है। कालेज प्रशासन का कहना है कि छात्राओं के साथ छेड़छाड़ जैसी कोई वारदात नहीं हुई है। छात्राएं कोई कार्रवाई नहीं चाहती है।

मालूम हो कि मेडिकल कालेज में अध्ययनरत एमबीबीएस की छात्राओं के साथ बाइक सवार युवक द्वारा छेड़छाड़ की वारदातें की जा रही है। इससे छात्राओं में दहशत का माहौल बना हुआ है। बताया गया है कि कोई मनचला आता है और इन छात्राओं के साथ छेड़छाड़ कर भाग जाता है। इस भय के चलते छात्राओं ने हॉस्टल से अकेला निकलना बंद कर दिया है। इस मामले में कॉलेज के प्राचार्य से शिकायत की तो उन्होंने कैंपस में सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही प्राचार्य ने कैंपस में घूमने वाले मनचले युवकों को पकड़ने के लिए पुलिस से शिकायत की है।

उधर महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के सीएमएस सचिन माहुर ने नवाबाद थाना प्रभारी को पत्र भेजा है। पत्र में कहा कि 22 सितंबर की शाम मेडिकल कालेज परिसर स्थल गेट नंबर एक मंदिर के समीप कुछ लड़के एवं स्थानीय युनिवर्सिटी के छात्रों के बीच गलत फहमी के तहत वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गयी जिस वजह से वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने स्थिति को देखते हुए दोनों पक्षों की आमने सामने बात सुनने के बाद उनकी आपसी गलतफहमी स्पष्ट की गयी। दोनों पक्षों द्वारा बात वहीं खत्म करने एवं आगे तूल न देने की सहमति दी। कालेज कैम्पस के बाहर मोटरसाइकिल से आकर अज्ञात लड़कों द्वारा छेड़खानी व फब्तियां जैसी कोई घटना नहीं हुई है। कालेज प्रशासन व छात्राएं कोई कार्रवाई नहीं चाहती है।

Tags:    

Similar News