रघुवर दास ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, पीएम मोदी ने हेमंत सोरेन को दी बधाई

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में 63 के परिणाम आ गए हैं।  इसमें 37 सीटों पर कांग्रेस-जेएमएम ने कब्जा जमाया है, रुझानों से हेमंत सोरेन का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है।

Update: 2019-12-23 03:06 GMT

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। वोटों की गिनती जारी है और रुझानों में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को साफ बहुमत हासिल होता दिख रहा है।

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में 63 के परिणाम आ गए हैं। इसमें 37 सीटों पर कांग्रेस-जेएमएम ने कब्जा जमाया है, रुझानों से हेमंत सोरेन का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है।

रघुवर दास ने इस्तीफा दिया

रघुवर दास ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपा।

सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हेमंत सोरेन को बधाई दी है।



पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड चुनाव में जीत के लिए हेमंत सोरेन और जेएमएम गठबंधन को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी को कई वर्ष तक राज्य में काम करने का मौके देने के लिए लोगों का धन्यवाद। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया।



अमित शाह ने कही ये बात

हम झारखंड की जनता द्वारा दिये गये जनादेश का सम्मान करते हैं। भाजपा को 5 वर्षों तक प्रदेश की सेवा करने का जो मौका दिया था उसके लिए हम जनता का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं। भाजपा निरंतर प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध रहेगी। सभी कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम के लिए अभिनंदन।



अखिलेश ने दी बधाई

श्री हेमंत सोरेन जी के नेतृत्व में नयी सरकार झारखंड को सच्चे विकास के रास्ते पर ले जाएगी।' उनके साथ समस्त झारखंडवासियों को भी शुभकामनाएँ!



कपिल सिब्बल का बीजेपी पर हमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने झारखंड के नतीजे को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा 'देश बदल रहा है, तुम भी बदल जाओ।'



यह भी पढ़ें...Jharkhand Result: झारखंड में किसी पार्टी को बहुमत नहीं! ये बनेंगे किंगमेकर

रघुवर दास ने कही ये बात

झारखंड के सीएम रघुवर दास ने कहा कि वह जनादेश का स्वागत करते हैं। दास ने कहा कि मैं सवा तीन करोड़ लोगों का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि हमने ईमानदारी से काम करने की कोशिश की।

इससे पहले चुनाव नतीजों को लेकर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ‘चुनाव परिणाम हमारे उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे। जनता ने हमें जो दिया है हमें स्वीकार करना चाहिए। जनता ने जो हमें जिस किरदार के लिए चुना है हम वहीं किरदार निभाएंगे। सभी नतीजें आने के बाद हम बैठ कर इसपर विमर्श करेंगे।’

यह भी पढ़ें...एक बार फिर बहुत बरे फंसीं प्रज्ञा ठाकुर! सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सरकार बनाने की कवायद शुरू

नतीजों के बीच झारखंड में सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है। मिली जानकारी के मुचाबिक बीजेपी ने आजसू से संपर्क किया है। इसके साथ ही बीजेपी ने जेवीएम से भी संपर्क किया है।

यह भी पढ़ें...पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी, अब ऐसी पड़ेगी ठंड कि जम जाएगा खून

पोस्टर वार

झारखंड चुनाव में नतीजों से पहले पोस्टर वार शुरु हो गया है। जेएमएम गठबंधन की ओर से पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें लिखा है कि झारखंड की पुकार है, गठबंधन की सरकार है।

65 से ज्यादा सीटें जीतेंगे: BJP

बीजेपी प्रवक्ता जफर इकबाल ने दावा किया कि झारखंड में बीजेपी 65 के आस-पास सीटें जीतने जा रही है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि भले ही हमें पोल में कम सीटों का अनुमान हो, लेकिन इस बार फिर से सूबे में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। एक रिकॉर्ड यह भी है कि झारखंड में मुख्यमंत्री पद पर रहने वाला नेता इतिहास में चुनाव हारता रहा है।

Tags:    

Similar News