योगी सरकार की कड़ी कार्रवाई, गृह विभाग के संयुक्त सचिव धीरेंद्र उपाध्याय निलंबित

जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही प्रदेश की योगी सरकार ने संयुक्त सचिव गृह धीरेन्द्र कुमार उपाध्याय को  निलंबित कर दिया।  उपाध्याय पर  गृह विभाग मे तैनाती के दौरान इन पर अनियमितता व अपकृत्य के आरोप है।

Update: 2021-02-25 16:07 GMT
सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की संस्तुति पर उक्त कार्यवाही अपर मुख्य सचिव, सचिवालय प्रशासन हेमन्त राव द्वारा की गयी है।

लखनऊ: जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही प्रदेश की योगी सरकार ने संयुक्त सचिव गृह धीरेन्द्र कुमार उपाध्याय को निलंबित कर दिया। उपाध्याय पर गृह विभाग मे तैनाती के दौरान इन पर अनियमितता व अपकृत्य के आरोप है।

प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया

सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की संस्तुति पर उक्त कार्यवाही अपर मुख्य सचिव, सचिवालय प्रशासन हेमन्त राव द्वारा की गयी है। धीरेन्द्र कुमार उपाध्याय संयुक्त सचिव द्वारा गृह विभाग में तैनाती के दौरान सक्षम स्तर के अनुमोदन के बिना अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर विभिन्न जिला प्रशासन के कई अधिकारियों को पत्र भेजने के लिये प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है।

ये भी देखें: अब महँगा होगा दूध: सरकार नहीं किसानों ने किया बड़ा ऐलान, आम आदमी को झटका

हेमन्त राव द्वारा तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित किया

सरकारी प्रवक्ता ने यह भी बताया कि धीरेन्द्र कुमार उपाध्याय, संयुक्त सचिव को निलम्बन की अवधि में सचिवालय प्रशासन अनुभाग-1 से सम्बद्व किया गया है। अपर मुख्य सचिव, सचिवालय प्रशासन, हेमन्त राव द्वारा तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है

श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी देखें: जोरदार धमाका: तबाही देख घरों से भागे लोग, हजारों साल बाद ज्वालामुखी विस्फोट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News