Lucknow: जज के घर में हुई हत्या का खुलासा, भाभी से एकतरफा प्यार में छोटे भाई ने दिया था वारदात को अंजाम

Lucknow News: चिनहट पुलिस ने जज के घर में बतौर केयर टेकर रहने वाले युवक की निर्मम हत्या का खुलासा कर दिया है। युवक की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके सगे भाई ने की थी।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-24 12:32 GMT

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ (Lucknow) के चिनहट इलाके (Chinhat) में रविवार सुबह एक जज के घर में केयर टेकर के रूप में रहने वाले युवक की निर्मम हत्या (Care Taker Murder) कर दी गई। उसका शव खून से लथपथ उसके ही कमरे में बिस्तर पर मिला।सुबह पत्नी ने घटना की जानकारी पुलिस (UP Police) को दी। मौके पर पहुंची चिनहट पुलिस (Chinhat Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की पत्नी ने अपने देवर पर हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस पत्नी की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी और कुछ ही घण्टों में पुलिस ने आरोपी छोटे भाई भूपेंद्र साहू को ढूंढ निकाला और घटना का खुलासा कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने भाभी से एकतरफा प्यार में भाई को रास्ते से हटाने के लिए उसको देर रात कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतार डाला। बता दें कि 34 वर्षीय मृतक मोहित साहू मूल रूप से बेमितरा जिले के छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का निवासी था। पत्नी के मुताबिक, वह और उसका पति लेबर-गिरी का काम कई सालों से लखनऊ में रहकर करते थे और तकरीबन 5 साल से चिनहट इलाके के दयाल रेजिडेंसी में A ब्लॉक स्थित एक जज के घर में वह केयर टेकर के रूप में रहते थे। उसके साथ पत्नी चंद्रिका और 3 बच्चे 15 वर्षीय पिंकी, 7 वर्षीय दामिनी और 4 वर्षीय तरन भी रहते थे।

भाई से अक्सर होती रहती थी लड़ाई

रविवार सुबह जब पुलिस को हत्या की सूचना मिली तो वह घटनास्थल पर जज के घर पहुंची और मोहित के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पत्नी ने मृतक के भाई पर हत्या का आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने अपनी तफ्तीश शुरू की और छोटे भाई भूपेंद्र की तलाश में जुट गई। पुलिस के मुताबिक मृतक की पत्नी चंद्रानी ने अपने देवर भूपेंद्र के खिलाफ हत्या की FIR दर्ज कराते हुए उसे नामजद किया है। उसने पुलिस को बताया कि भूपेंद्र का मोहित से किसी बात को लेकर पुराना विवाद चल रहा था। शनिवार को वह अपने भाई से मिलने आया था मगर वो उस वक्त घर में नहीं था और फिर बच्चों से कहासुनी के बाद वो धमकी देकर चला गया। चंद्रिका के मुताबिक, अक्सर उसके देवर भूपेंद्र की लड़ाई उसके पति मोहित से होती रहती थी कभी पैसे का विवाद तो कही कुछ अंदरूनी जलन भी थी।

वहीं वारदात के कुछ ही घण्टों बाद पुलिस भूपेंद्र को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद कर ली है। जिसके बाद पुलिस ने बताया की एक तरफा प्यार के कारण भूपेंद्र ने अपने सगे बड़े भाई मोहित को कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतारा है। लंबे समय से मृत्तक की पत्नी व उसके देवर भूपेंद्र के बीच नजदीकियां थी। लेकिन इस बात का पता चलने पर मोहित कई बार भूपेंद्र को जलील भी किया करता था। लेकिन डेढ़ महीने पहले उसने कुल्हाड़ी ख़रीदी और फिर रात में चुपके से घर के घुस कर उसकी हत्या कर डाली जिसका सीधा सा कारण एक तरफा प्यार ही था। फिलहाल पुलिस ने कुछ ही घण्टे में भूपेंद्र को गिरफ्तार कर इस हत्याकांड का खुलासा कर उसे जेल भेज दिया। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News