कैराना, बिजनौर, बागपत एवं गौतमबुद्ध नगर से सबसे अधिक 13-13 प्रत्याशी

Update: 2019-03-28 13:35 GMT

लखनऊ : नामांकन पत्रों की वापसी के आज अन्तिम दिन कैराना से एक प्रत्याशी नाहिद हसन द्वारा नामांकन पत्र वापस लेने के पश्चात् अब कुल 96 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं। लोक सभा सामान्य निर्वाचन के पहले चरण में 8 लोकसभा क्षेत्रों में निर्वाचन के लिए नाम वापसी का आज अंतिम दिन था। इसके अलावा तृतीय चरण में नामांकन के पहले दिन केवल 2 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल कियें।

इसे भी पढ़ें-पहले चरण के मतदान से पहले नामांकन वापस लेने का आज आखिरी दिन

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि कुल 8 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अब सहारनपुर में कुल 11 प्रत्याशी, कैराना में 13, मुजफ्फरनगर में 10, बिजनौर में 13, मेरठ में 11, बागपत में 13, गाजियाबाद में 12 तथा गौतमबुद्धनगर में कुल 13 प्रत्याशी मैदान में रह गये हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण का मतदान आगामी 11 अप्रैल को प्रातः 07.00 बजे से सायं 06.00 बजे तक सम्पन्न होगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तृतीय चरण में आज मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से श्री विजयपाल सिंह (सोशलिस्ट यूनिटी सेन्टर आॅफ इण्डिया कम्युनिस्ट) तथा आॅवला (जनपद बरेली) से स्वतंत्र उम्मीदवार श्री नरेश पाल गुप्ता ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

-------------

Tags:    

Similar News