प्रयागराज से पैदल निकली कक्षा चार की छात्रा काजल ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

प्रयागराज से दौड़ते हुए 10 वर्षीय काजल (Kajal) जब मुख्मयंत्री आवास (CM Residence) पहुंची और उसने वहां योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-16 09:37 GMT

 फोटो: छात्रा काजल बिंद ने की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

Lucknow: प्रयागराज से दौड़ते हुए 10 वर्षीय काजल (Kajal) जब मुख्मयंत्री आवास (chief minister residence) पहुंची और उसने वहां योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान काजल की पूरी बात सुनी और उसे आष्वस्त किया कि उसका एडमिशन प्रयागराज के स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराया जाएगा। इस दौरान काजल को भेंट स्वरूप एक ट्रैक शूट भी दिया गया।

उल्लेखनीय है कि काजल, प्रयागराज (Prayagraj) के मांडा की रहने वाली है। वह कक्षा 4 की छात्रा हैं। इसके पहले वह प्रयागराज से नई दिल्ली (New Delhi) के इंडिया गेट तक की करीब 720 किलोमीटर की यात्रा भी पैदल पूरी कर चुकी हैं। 27 जुलाई 2021 को प्रयागराज से निकलकर 8 अगस्त 2021 को करीब 16 दिनों में उसने  यह यात्रा पूरी की थी।

फोटो: सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ छात्रा काजल बिंद

काजल बिंद दौड़ में काफी दिलचस्पी हैं

काजल के पिता प्रयागराज के मांडा ब्लाक के ललितपुर के रहने वाले है। एक रेलकर्मी नीरज कुमार बिंद (Railwayman Neeraj Kumar Bind) की पुत्री काजल बिंद की दौड़ में काफी दिलचस्पी है और वह अक्सर दौडती है। उसने अब तक कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है।


उम्र की वजह से रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया

उसने इंदिरा मैराथन में भी दौड़ लगाई पर उम्र बाधा बनी और उसका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया। वह अपने जनपद में एथलेटिक्स किट की मांग खेल विभाग से कर रही थी पर अधिकारियों की हीलाहवाली के चलते उसे किट नहीं मिली। इसी के चलते उसने अपनी पीड़ा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताई है। लखनऊ आने के लिए उसने  10 अप्रैल को सुभाष चौराहा प्रयागराज से दौड शुरू की थी।

फोटो: सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ छात्रा काजल बिंद

इससे पहले इंदिरा मैराथन (Indira Marathon) में हिस्सा लेकर 10 वर्षीय काजल ने 42 किमी के इस मैराथन को 4 घंटे 22 मिनट में पूरी की थी। तब जिला प्रशासन ने न तो उसे कोई किट दी और न ही कोई मदद की। जिसके बाद उसने मुख्यमंत्री से शिकायत करने की ठानी थी

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News