Kannauj Accident News: गंगा स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, 3 की मौत 22 घायल

Kannauj Accident News: यूपी के कन्नौज जिले में गंगा दशहरा पर्व पर फर्रूखाबाद जिले के सिंघीरामपुर गंगा घाट से वापस लौटते श्रद्धालुओं से भरी ट्राली और ट्रैक्टर सकरावा के पास पलट गए।

Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-06-20 23:29 IST

ट्रैक्टर ट्राली पलटी (फोटो-सोशल मीडिया)

Kannauj Accident News: यूपी के कन्नौज जिले में गंगा दशहरा पर्व पर फर्रूखाबाद जिले के सिंघीरामपुर गंगा घाट से रविवार दोपहर बाद वापस लौटते सौरिख थाना क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी ट्राली और ट्रैक्टर सकरावा के पास पलट गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 15 लोग घायल हो गए।

हादसे के कारण मची चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग आ गए और पुलिस की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से गंभीर घायलों को तिर्वा स्थित राजकीय मेडिकल कालेज भेज दिया गया।

सौरिख थाना क्षेत्र के ऊसराहार रोड पर बरूआनदी के पास रविवार दोपहर बाद श्रद्वालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से बडा हादसा हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब 22 लोग बुरी तरह घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीएम छिबरामऊ देवेश गुप्ता, सीओ छिबरामऊ शिव कुमार थापा और थानाध्यक्ष सौरिख हरिश्याम सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

चालक ने ट्रैक्टर से नियंत्रण खोया 

पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से घायलों को तिर्वा स्थित राजकीय मेडिकल कालेज भिजवाया। बताया गया कि हादसे के कारण सौरिख थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिजनौरा के मजरा शेखूपुरा निवासी 55 वर्षीय बृजरानी पत्नी गया प्रसाद, 16 वर्षीय बंटू उर्फ माखन पुत्र राजेन्द्र और नगला बख्शी गांव निवासी 60 वर्षीय शीला पत्नी सूबेदार की मौत हो गई।

बताया गया कि हादसे के वक्त ट्रैक्टर ओवर स्पीड में चल रहा था, जिस कारण से चालक ने ट्रैक्टर से नियंत्रण खो दिया और वह पलट गया। हालांकि मामले को लेकर थानाध्यक्ष हरिश्याम सिंह ने चार लोगों की मौत होने की बात कही है।

उनका कहना है कि तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चौथे की मौत अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हुई है। फिलहाल मौतों के आंकडे कोे लेकर अधिकारियों के बीच कई घंटे तक भ्रम की स्थिति बनी रही।

हादसे में तीन की मौत, 22 हुए घायल

ट्रैक्टर पलटते ही चीखपुकार मच गई उधर से गुजर रहे लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को देकर ट्राली के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालकर पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सौरिख में भर्ती कराया।जहां डाक्टरों ने 16 वर्षीय वन्टू पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी शेखूपुरा बिजनौरा तथा 60 वर्षीय शीला पत्नी सूबेदार निवासी बख्ती थाना किशनी मैनपुरी को मृत घोषित कर दिया।जबकि गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया रास्ते में मंजू पत्नी सर्वेश ने भी दम तोड़ दिया

यह है घायल

1- नरेन्द्र पुत्र अज्ञात

2- ममता पत्नी नरेन्द्र निवासी गिरधर किशनी मैनपुरी

3-सावित्री पत्नी राम औतार

4- सुभाष पुत्र गंगाराम सभी निवासी शेखूपुरा बिजनौरा

5- हरिश्चंद्र पुत्र महादेव निवासी कुदरकोट विधूना औरैया

6- सुनीता पत्नी पृथ्वीनाथ

7-प्रदीप पुत्र राजेंद्र सिंह

8-किरन देवी पत्नी प्रदीप

9- रामनरेश पुत्र रामचन्द्र

10- भगवान श्री पत्नी संतोष

11- संतोष पुत्र हरिराम

12- राजेन्द्र पुत्र रामचरन

13-जितेंद्र पुत्र राजेंद्र

14-पृथ्वीराज पुत्र रामचरन

15-मेघ सिंह पुत्र करन सिंह

16- राजनश्री पत्नी मानसिंह

17-लक्ष्मी पत्नी विजय बहादुर

18- आशीष पुत्र तेजवीर नवादा किशनी मैनपुरी

19- जितेन्द्र पुत्र उदयवीर बरूआ किशनी मैनपुरी

20 विपिन पुत्र विनोद जैतपुरा इटावा

21-उर्मिला पत्नी विनोद जैतपुरा इटावा

22- सुजाता पुत्री विनोद जैतपुरा इटावा

एंबुलेंस के इंतजार में घंटों तड़पते रहे रिफर हुए मरीज

इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए मरीजों को उपचार के लिए तिर्वा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया लेकिन एंबुलेंस के इंतजार में काफी समय तक अस्पताल में तड़पते रहे।वही कुछ मरीजों को बैड न मिलने कारण वह जमीन पर लेते रहे।

अपर जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी ने घायलों की ली जानकारी

अपर जिलाधिकारी गजेंद्र सिंह व उपजिलाधिकारी देवेश गुप्ता ने घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सौरिख पहुंचकर घायलों को मेडिकल कॉलेज भिजवाया। इस दौरान तहसीलदार अभिमन्यु सिंह,नायब तहसीलदार शिखर मिश्र, सीओ शिवकुमार थापा ,थाना प्रभारी हरिश्याम सिंह सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

Tags:    

Similar News