Kannauj Bulldozer: कन्नौज में प्रशासन ने फौजी के घर पर चलाया बुलडोजर, स्वतंत्र देव सिंह ने डीएम को कार्रवाई का दिया निर्देश

Kannauj Bulldozer: एक फौजी के घर को स्थानीय प्रशासन ने बिना किसी सूचना के ढहा दिया। उनका परिवार अब दर-दर भटक रहा है। इस मामले में स्वतंत्र देव सिंह ने कार्रवाई का निर्देश दिया है।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-11 10:19 GMT

स्वतंत्र देव सिंह (फोटो- न्यूजट्रैक)

UP Latest News Today: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पिछले दिनों यह आदेश दिए थे कि किसी भी निर्दोष और गरीब के घर पर बुलडोजर (Bulldozer) ना चलाया जाये। लेकिन कन्नौज जिले (Kannauj) में एक मामला सामने आया है जहां एक फौजी के घर को स्थानीय प्रशासन ने बिना किसी सूचना के ढहा दिया। उनका परिवार अब दर-दर भटक रहा है। राजस्थान बॉर्डर (Rajasthan Border) पर तैनात फौजी को जब यह सूचना मिली तो वह भी अब छुट्टी लेकर न्याय के लिए भटक रहा है। फौजी दीप सिंह दो भाई हैं दोनों सेना में हैं और राजस्थान बॉर्डर पर तैनात हैं। जब उन्हें डीएम और एसडीएम के यहां से न्याय नहीं मिला तो उन्होंने राजधानी का रुख किया।

इससे पहले फौजी दीप सिंह (Fauji Deep Singh) अपनी फरियाद लेकर कन्नौज के डीएम, एसडीएम सबसे न्याय की गुहार लगाई, लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। जिससे परेशान होकर आज वह न्याय की उम्मीद लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर पहुंचे। संयोगवश प्रदेश अध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह प्रेस कांफ्रेस कर बाहर निकले पीड़ित फ़ौजी उन्हें देखकर रोने लगा और अपने दर्द को बताया। उसके बाद उन्होंने तुरंत कन्नौज के डीएम को फोन मिलाया और पूरे मामले की जानकारी ली और स्वतंत्र देव सिंह ने डीएम से फौजी को न्याय दिलाने की बात कही और न्याय उचित कार्यवाही कर अवगत कराने के निर्देश दिया।

फ़ौजी दीप सिंह ने क्या कहा?

बता दें पीड़ित फौजी जो आज अपनी फरियाद लेकर बीजेपी कार्यालय पहुंचा था। वह कन्नौज के जगदीशपुर थाना क्षेत्र (Jagdishpur Thana Chetra) के सौरिख गांव (Saurikh Gaon) का निवासी है। पीड़ित दीप सिंह ने बताया कि वह भारतीय थल सेना (Indian Army) में राजस्थान सीमा (Rajasthan Border) पर तैनात है। फ़ौजी का परिवार आगरा के आर्मी क्वार्टर में रहकर बच्चों की पढ़ाई करा रहा है। राजस्थान सीमा पर तैनात ड्यूटी के दौरान 20 मार्च 2022 को शाम 4:30 बजे ग्राम वालों द्वारा फोन कर बताया गया कि उनका निर्माणाधीन मकान जोकि किसाई जगदीशपुर थाना सौरिख जनपद कन्नौज के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दिनांक 25 मार्च 2022 को जेसीबी मशीन लगाकर गिरा दिया गया।

पीड़ित ने कई बार कन्नौज के जिलाधिकारी और एसडीएम से फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे फोन पर संपर्क नहीं हो पाया। उसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी और वहां से छुट्टी लेकर अपने गांव आया तब उसने देखा कि उसके निर्माणाधीन मकान की पश्चिम दीवार प्रशासन द्वारा 25 मार्च 2022 को गिरा दी गई है। फ़ौजी ने बताया की जिस ज़मीन की बैनामा कराने के तुरंत बाद उसकी नींव भरी गई थी इससे नाराज होकर विपक्षी खेमे के लोगों ने एक मामला सिविल जज के यहां दायर कर रखा है। जिसकी सुनवाई दिनांक 25 मार्च 2022 को होनी है, लेकिन प्रशासन द्वारा उसे बिना किसी सूचना के निर्माणाधीन मकान पर बनी पश्चिम दीवार को जेसीबी लगाकर गिरा दिया।

स्वतंत्र देव सिंह ने दिया कार्रवाई का निर्देश

इसके बाद वह (फौजी) ने एसडीएम छिबरामऊ से अपनी शिकायत की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। फिर वह 4 अप्रैल 2022 को डीएम कार्यालय के आगे भूख हड़ताल पर बैठा रहा। 5 अप्रैल 2022 को मामला मीडिया में आने के बाद परिवार को समझा-बुझाकर शाम 7:00 बजे आश्वासन के साथ घर भेज दिया गया। उसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई जिसके बाद वह आज अपना दर्द लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर पहुंचा और स्वतंत्र देव सिंह से उसकी मुलाकात हुई, उन्होंने डीएम से उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News