हरिद्वार में कन्नौज की बेटियों ने दिखाया दम, ट्रॉफी लेकर लौटी कबड्डी टीम

हरिद्वार के गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी में एक से तीन फरवरी को पंचायत युवा क्रीड़ा खेल अभियान में नगर की राष्ट्रीय खिलाड़ी आरती यादव, अंजलि, काजल शर्मा, दीक्षा, आदित्य कुमार, कुलदीप सिंह व हर्षित यादव ने प्रतिभाग किया था।

Update: 2021-02-07 05:40 GMT
हरिद्वार में कन्नौज की बेटियों ने दिखाया दम, ट्रॉफी लेकर लौटी कबड्डी टीम (PC: social media)

कन्नौज: यूपी के कन्नौज जिले की बेटियों ने हरिद्वार में कबड्डी में जीत हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। हरिद्वार में तीन दिवसीय पंचायत युवा क्रीड़ा अभियान में बेटियों की कबड्डी टीम ने विजेता ट्राफी पर कब्जा किया। जीतकर लौटीं बेटियों का नगर में स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें:ट्रैक्टर परेड हिंसा: उपद्रव करने वालों की तस्वीर जारी, पुलिस ले रही ताबड़तोड़ एक्शन

तीन हजार मीटर दौड़ में आदित्य कुमार विजेता बने

हरिद्वार के गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी में एक से तीन फरवरी को पंचायत युवा क्रीड़ा खेल अभियान में नगर की राष्ट्रीय खिलाड़ी आरती यादव, अंजलि, काजल शर्मा, दीक्षा, आदित्य कुमार, कुलदीप सिंह व हर्षित यादव ने प्रतिभाग किया था। संसाधनों की कमी के बावजूद कबड्डी प्रतियोगिता में बेटियों की टीम ने जीत हासिल की। तीन हजार मीटर दौड़ में आदित्य कुमार विजेता बने। नगर में लौटे विजेता खिलाड़ियों को सौरिख रोड पर समाजवादी लोहिया वाहिनी नेता योगेंद्र यादव, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव, राजेश शाक्य एडवोकेट, आनंद कुमार गुप्ता और अंजू गुप्ता ने मिठाई खिलाकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस मौके पर सुधीर सविता, राकेश शाक्य, चंद्रपाल जाटव, रमेश, महेश, कौशलेंद्र यादव, शमीम, जेपी यादव, निक्की यादव सहित कई लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन: PM मोदी के जवाब पर टिकी नजर, कल स्पष्ट होगा सरकार का रुख

बेटियों को नहीं मिल रही सरकार से कोई सहायता

राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले खिलाड़ियों को सरकार से कोई सहायता न मिलने का मलाल है। टीम के कोच राजेंद्र शाक्य का कहना था कि प्रतियोगिता में शामिल होने गए कुछ खिलाड़ियों के पास किट तक नहीं थी। खिलाड़ियों ने अपनी मेहनत, लगन और आपसी सहयोग से प्रतियोगिता में जीत हासिल की है। वहीं कोच का कहना है कि सरकार खिलाड़ियों के लिए वायदे तो करती है, हकीकत जुदा है।

रिपोर्ट- पंकज श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News