Kannauj: अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने काटा हंगामा, पहुंची पुलिस

Kannauj News: जिले में एक निजी अस्पताल में प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

Update: 2022-09-01 09:41 GMT

अस्पताल के बाहर परिजन। 

Kannauj News: जिले में एक निजी अस्पताल में प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। जानकारी होते ही स्वास्थ्य महकमा हरकत में आया और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जांच शुरू कर दी । बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल में भर्ती प्रसूता को आशा ने प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। मामले में पुलिस ने पीड़ित पिछवाड़ा धीरे तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने की कवायद शुरू कर दी है।

बताते चलें कि कन्नौज जिले के सौरिख कस्बा क्षेत्र के करसरारामपुर की 24 वर्षीय राधा की शादी मैनपुरी जिले के किशनी गांव निवासी कृष्णकांत से हुई थी। राधा गर्भवती होने के बाद करीब डेढ़ महीने से अपने मायके में रह रही थी। इसी बीच कल उसको प्रसव पीड़ा हुई तो परिजनों ने उसको सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया, जिसके बाद वहां मौजूद आशा ने परिजनों को वर्ग लाकर सॉरी कस्बे के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया।

नॉर्मल डिलीवरी के बाद बच्चे की मौत

मृतक प्रसूता के पति कृष्णकांत की माने तो देर रात उसको प्रसव पीड़ा हुई, तो नॉर्मल डिलीवरी से बच्चा हो गया, जिसके थोड़ी देर बाद बच्चे की मौत हो गई। इसी दौरान अस्पताल स्टाफ के द्वारा लापरवाही बरती गई जिससे थोड़ी ही देर बाद प्रसूता की भी मौत हो गई।

मामले की जांच पड़ताल शुरू

जानकारी होते ही मृतक प्रसूता के परिजन अस्पताल के बाहर पहुंच गए, जहां उन्होंने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी होते ही पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला जैसे ही मामले की जानकारी स्वास्थ्य महकमे को हुई तो सीएमओ ने वहां पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू की और अस्पताल को सील करने की तैयारी में जुट गए।

Tags:    

Similar News