सीएम योगी के लाल टोपी वाले बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, बोले - लाल रंग भावनाओं का रंग, वह इसे नहीं समझ सकते

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे की माता जी को श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक गांव गौरियापुर गांव में पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि कल्याण सिंह से उनके भावनात्मक रिश्ते हैं।

Update: 2024-08-30 11:12 GMT

Kannauj News : समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ के लाल टोपी वाले बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि हार के सदमे से नहीं उभर पा रहे हैं, इसलिए हर जगह लाल दिख रहा है। उन्होंने कहा कि लाल रंग इमोशन का है, हमारे सीएम इमोशन नहीं समझते हैं।

Full View

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे की माता जी को श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक गांव गौरियापुर गांव में पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि कल्याण सिंह से उनके भावनात्मक रिश्ते हैं। इसके बाद उन्होंने सीएम योगी के लाल टोपी वाले बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कभी-कभी सदमा लगता है, किसी के चोट लग जाए तो कुछ और बोलते है। उन्होंने कहा कि लाल रंग क्रांति, इमोशन और मेल मिलाप का है, यह हमारे पारिवारिक कार्यक्रमों में भी लाल रंग का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है। जब हम खुश हो या दुखी तो चेहरे लाल हो जाते है।

उन्होंने कहा कि लाल रंग इमोशन का है, लेकिन हमारे मुख्यमंत्री इमोशन नहीं समझ सकते। उन्होंने कहा कि देखो हमारे सिर पर बाल भी हैं। यह टोपी उनके भी काम आ सकती है, जिनके बाल न हो, गंजे हों। उन्होंने कहा कि जो काले रंग की टोपी पहनते हैं, उनका तो सब कुछ काला होगा। इसलिए काले पर बहस नहीं कर रहे हम, हमारा लाल रंग मेल-मिलाप, खुशी, त्यौहारों का है। उन्होंने कहा कि आखिरकार नाराजिगी क्या है, यह जो हार का सदमा है, जिस वजह से वह उबर नहीं पा रहे हैं। इसलिए उन्हें हर जगह लाल रंग दिखाई दे रहा है।

किसी भी धर्म का अपमान नहीं होना चाहिये

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि महंगाई, बेरोजगारी बढ़ रही है, इस पर वह नहीं बोलेंगे, उन्हें सिर्फ लाल रंग दिख रहा है। उन्होंने अयोध्या में जमीन के सर्किल रेट बढ़ने पर भी सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि किसानों से औने पौने दाम पर जमीन खरीदी जा रही है। अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए सर्किल रेट बढ़ रहे। उन्होंने  महिला अपराधों पर सवाल उठाया। उन्हाेंने पैग़म्बर पर टिप्पणी को लेकर कहा कि किसी भी धर्म का अपमान नहीं होना चाहिये। हरियाणा में चुनाव लड़ने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि कहां चुनाव लड़ना है, यह पार्टी तय करेगी। भविष्य में राष्ट्रीय पार्टी कैसे बने, इस दिशा पर करेंगे काम।

Tags:    

Similar News