Kannauj: सपा नेता नवाब सिंह के करीबी के कोल्ड स्टोरेज पर चला बुलडोजर, अवैध जमीन पर था कब्जा

Kannauj News: कन्नौज में नाबालिक लड़की से दुष्कर्म के आरोप में फंसे नवाब सिंह पर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई कर रहा है। फिलहाल नवाब सिंह दुष्कर्म के आरोप के चलते जेल में बंद है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-22 09:16 GMT

सपा नेता नवाब सिंह के करीबी के कोल्ड स्टोरेज पर चला बुलडोजर   (photo: social media)

Kannauj News: पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह के ऊपर नाबालिक लड़की से दुष्कर्म का गंभीर आरोप लगा है। जिनके ऊपर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई कर रही है। अभी तक सरकार सिर्फ नवाब सिंह की संपत्ति पर एक्शन लेती थी लेकिन अब उनके रिश्तेदारों की संपत्ति पर भी बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। आज नवाब सिंह के छोटे भाई नीलू यादव के साले के कोल्ड स्टोर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। यह कोल्ड स्टोर कानपुर जनपद के बिठूर गांव में है जोकि अरविन्द कुमार का है। सबसे पहले तहसील प्रशासन ने मामले की जांच की जिसमें पता चला कि कोल्ड स्टोर की बाउंड्रीवाल का निर्माण ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाया गया है।

नवाब सिंह की संपत्ति खंगाल रहा प्रशासन

नवाब सिंह के ऊपर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई कर रहा है। नवाब सिंह और उनके परिवारवालों की सभी संपत्तियों की जांच में प्रशासन पूरी तरह से लगा हुआ है। एसडीएम सदर और तिर्वा एसडीएम भी इस मामले में लेखपालों के माध्यम से जांच करवा रहे हैं। संपत्तियों को लेकर यह भी जानकरी मिली है कि कुछ अवैध संपत्ति जिले के बाहर भी है जिसका खाका प्रशासन निकलवा रहें हैं।

जांच के लिए बनाई है टीम

जेल में बंद आरोपी नवाब सिंह के पास करोड़ों की संपत्ति है। जिसकी जांच के लिए तहसीलदार हिमांशु प्रभाकर के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है। जो लगातार सूची तैयार कर रहे है। एसडीएम ने बातचीत के दौरान बताया कि ख़राब मौसम की वजह से लेखपाल जमीन के सत्यापन एक लिए मौके पर नहीं आ पा रहें हैं। उन्होंने राजस्व निरीक्षक अरुण तिवारी को साक्ष्यों के साथ नवाब सिंह यादव की प्रापर्टी का विवरण पेश करने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News