Kannauj News: आग का गोला बन गयी चलती स्कूल वैन, शीशे तोड़कर बच्चों को निकाला गया बाहर

Kannauj News: छिबरामऊ कोतवाली प्रभारी ने बताया है कि सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे, स्कूली बच्चों को गांव वालों ने सकुशल उतार लिया था।

Update: 2024-07-02 03:46 GMT

आग बुझाते दमकलकर्मी (Pic: Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिले में आज यानि मंगलवार को दिल दहलाने वाली घटना हुई है। यहां चलती स्कूल वैन में आग लग गयी, जिसमें एक दर्जन बच्चे वैन के अंदर बैठे हुए थे। मौके पर मौजूद लोग आग देखकर भागे और वैन के शीशे तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला। ये बच्चे छिबरामऊ ताजपुर रोड सीपीएल पब्लिक स्कूल के हैं। 

दरअसल, ये पूरा मामला कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के खुबरियापुर गांव है, जहां बच्चे स्कूल जाने के लिए वैन में बैठकर जा रहे थे। तभी वैन में लगी सीएनजी किट में लीकेज के बाद उसमें आग लग गई। वैन में एक दर्जन बच्चे सवार थे। सब उसी में फंस गए। इसके बाद गांव वालों ने आनन-फानन में वैन के अंदर फंसे बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया, लेकिन तब तक स्कूली बन आज का गोला बन चुकी थी।


चीख पुकार सुनकर मदद के लिए दौड़े गांव के लोग

वहीं, खुबरियापुर गांव के लोगों का कहना है कि, वैन में आग लगते ही स्कूली बच्चे चिल्लाने लगे इसके बाद गांव के लोगों ने शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला, यदि यह हादसा गांव के बाहर होता, तो आज बहुत बड़ा हादसा हो जाता। वही, गांव के लोगों का कहना है कि प्रशासन ऐसे वाहनों पर तुरंत कार्रवाई करें।


पुलिस ने लिया मामले का संज्ञान

इस घटना को लेकर मीडिया से बात करते हुए कोतवाली प्रभारी ने बताया है कि सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे, स्कूली बच्चों को गांव वालों ने सकुशल उतार लिया था। अब तरीके से स्कूलों में लगे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कन्नौज जिले में अवैध तरीके से स्कूलों में लगे वाहन धड़ल्ले से चल रहे हैं, वहीं प्रशासन के आला अधिकारी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, शिकायत के बाद भी केवल आरटीओ विभाग द्वारा खानापूर्ति की जाती है, आज जी स्कूली वैन में आग लगी वह भी अवैध तरीके से स्कूल द्वारा संचालित की जा रही है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी बिल्कुल अंजान बने हुए हैं।

Tags:    

Similar News