Kannauj News: नवाब सिंह यादव मामले में आज हुई सुनवाई, कोर्ट ने डीएनए जांच की दी अनुमति

Kannauj News: नवाब सिंह यादव के मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता शिव कुमार सिंह यादव ने पुरे मामले को लेकर पुलिस की भूमिका को ही संदिग्ध बताया है।

Update: 2024-08-16 16:48 GMT

Kannauj News

Kannauj News: कन्नौज जिले में नवाब सिंह यादव के मामले को लेकर कोर्ट ने एक बार फिर तारीख आगे बढ़ा दी है‚ इस बार मामले की सुनवाई 21 अगस्त को की जायेगी। हालांकि आज की सुनवाई में कोर्ट ने पुलिस की कार्यवाही पर भी सवाल उठाये है‚ इसके साथ ही आरोपी नवाब सिंह यादव के डीएनए टेस्ट को लेकर कोर्ट ने परमीशन दे दी है। कोर्ट की परमीशन मिलने के बाद आरोपी नवाब सिंह यादव के डीएनए टेस्ट के लिए जिला कारागार टीम पहुंच गई है। तो वहीं नवाब सिंह यादव के मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता शिव कुमार सिंह यादव ने पुरे मामले को लेकर पुलिस की भूमिका को ही संदिग्ध बताया है।

पुलिस की जो कार्यवाही है पुलिस के मुताबिक 11-08-2024 की जो रात की घटना बताई गयी है। 11 बजे की पुलिस के मुताबिक और पुलिस का कहना यह है कि पीड़िता द्वारा 112 पर पुलिस की सहायता मांगी गयी कि इस पर 112 पुलिस पहुंची और थाने की पुलिस भी पहुंच गई सम्बन्धित ताे वहां पर कथित आरोपी पीड़िता और उनकी बुआ को होना बताया गया है‚ तो यह जो वीडियो आ रहे है अनाधिकृत रूप से मीडिया में‚ समाचार पत्रों में‚ सोशल मीडिया पर तो यह किसने बनाये ओर जब पुलिस ने आरोपी को रात में 11-08-2024 की रात में ही 11 बजे पकड़ लिया‚ कहना है उनका पुलिस के अधिकारियों का कि आपत्ति जनक स्थित में पकड़ लिया गया था तो उनका जो दूसरे दिन की गिरफ्तारी है 12-08-2024 की दिन के 11 बजे 12 घंटे बाद पीड़ित की सूचना पर पकड़ना बताया गया‚ गिरफ्तारी बताई गयी है। तो दो में से एक बात तो झूठ है ही‚ और यह वीडियो कहां से बन गयी तो पुलिस की कार्यवाही संदिग्ध है।

21 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

अधिवक्ता शिव कुमार सिंह यादव ने बताया कि अब अगली तारीख सुनवाई की 21 अगस्त है और डीएनए के सेम्पल लेने के लिए आज पुलिस ने एप्लीकेशन दी थी‚ तो उस पर सुनवाई हुई और डीएनए का सेम्पल बिना सहमति व्यक्ति के नही किया जाता है तो जरिये वीडियो कांफ्रेंसिंग बात हुई थी तो मैने पूछा डीएनए आप अपना कराना चाहते है‚ न्यायालय ने भी पूछा तो उन्होंने अपनी सहमति दी और कहा मेरा डीएनए करा लिया जाये। जिससे दूध का दूध और पानी का पानी साफ हो जायेगा और पुलिस की कार्यवाही पूर्णतः संदेह में है।

पीड़िता की बुआ की भूमिका संदिग्ध‚ पुलिस के घेरे में

नवाब सिंह यादव के पास पीड़िता को ले जाने वाली उसकी बुआ की भी भूमिका संदिग्ध पाये जाने पर पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश भी शुरू कर दी है। इस मामले पर नवाब सिंह यादव की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता शिव कुमार सिंह यादव ने महिला की संदिग्ध भूमिका को लेकर पुलिस पर ही निशाना साधते हुए कहा कि आप यही तो देखिए पुलिस की कार्यवाही को‚ आप देखिए जब वह महिला जो पुलिस भी बता रही है कि वह घटना के समय घटनास्थल पर मौजूद थी तो उस समय महिला को गिरफ्तार किया जाता तो एक महिला आरक्षी उसके लिए पर्याप्त थी‚ अब उसकी गिरफ्तारी के लिए बताते है कि पुलिस की 7-7 टीमें लगाई गयी है‚ तो आखिर ऐसा क्यों जब वह महिला पहले से ही संदिग्ध मानी है पुलिस ने तो उसको हिरासत में लेना चाहिए था।

Tags:    

Similar News