Kannauj News: बारिश के चलते तेज आवाज के साथ कच्चा मकान गिरा, हादसे में दो बच्चों की मौत

Kannauj News: राहत और बचाव कार्य करने को ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। मदद करने के दौरान ग्रामीणों ने मकान के मलवे में दबे परिजनों के कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

Update:2024-09-29 12:20 IST

Kannauj News: कन्नौज जिले के गोपालपुर गांव में गहरी नींद में सोये गांव के ग्रामीणों में अचानक उस समय हड़कंप मच गया, जब बारिश के चलते तेज आवाज के साथ एक कच्चा मकान ढह गया। जब तक ग्रामीण कुछ समझते एवम राहत और बचाव कार्य शुरु करते, तब तक मकान के मलवे में दबकर एक ही परिवार के दो भाई बहनों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो अन्य बच्चों सहित दंपत्ति घायल हो गये। जानकारी के मुताबिक जिले के थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के गांव गोपालपुर में हादसा हुआ। रविवार/सोमवार की देर रात 3 बजे के करीब घटना घटी।

बताते चलें कि गांव के निवासी रामदास पुत्र पुत्तूलाल उम्र 45 वर्ष अपने परिवार पत्नी फगुनी उम्र 40 वर्ष,10 वर्षीय पुत्र विवेक,2 वर्षीय बिकास,14 वर्षीय बेटा अंजली,12 वर्षीय बेटी सरिता, के साथ अपने कच्चे मकान की छत पर सोये हुये थे। बारिश के कारण जर्जर हो चुके मकान की छत पर सोये परिवार को अहसास भी नहीं था, कि एक दर्दनाक हादसा उनका इंतजार कर रहा है।



रात 3 बजे के करीब एकाएक मकान की छत तेज आवाज के साथ ढह गई। जिससे मकान की छत पर सोया पूरा परिवार मलवे में दब गया। तेज आवाज के साथ गिरे मकान की आवाज से जहां गहरी नींद में सोये ग्रामीण सहम गये, वहीं घटना की जानकारी पर गांवों में हड़कंप मच गया। राहत और बचाव कार्य करने को ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। मदद करने के दौरान ग्रामीणों ने मकान के मलवे में दबे परिजनों के कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

आनन-फानन में भेजा अस्पताल

थाना पुलिस को घटना की सूचना दिये जाने के दौरान ग्रामीणों ने आनन-फानन में मलवे में दबे घायलों को एंबुलेंस की मदद से उपचार हेतु हंसेरन हॉस्पिटल भेजा। यहां से घायलों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया गया। हादसे में परिवार के दो मासूम बच्चों 10 वर्षीय विवेक और 12 वर्षीय सरिता की मौत हो गई। परिवार के अन्य सदस्यों में दंपत्ति सहित दो अन्य मासूमों का उपचार जारी था। घटना की सूचना के बाद मौके पर थाना प्रभारी पारुल चौधरी पुलिस बाल के साथ मौके पर पहुंची।

वहीं राजस्व टीम ने भी मौके पर पहुंचने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।घटना को लेकर तहसीलदार तिर्वा अवनीश कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जायेगी, इसके अलावा जो भी सरकारी सहायता होगी, उपलब्ध करवाई जायेगी। घटना के दौरान गांव में हड़कंप का माहौल नजर आया।

Tags:    

Similar News