Kannauj News: महिलाओं से लूट-पाट करने वाले गिरोह का पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

Kannauj News: महिलाओं से लूट-पाट करने वाले एक गिरोह का खुलासा कन्नौज पुलिस ने किया है। इस गिरोह में अभी युवा ही शामिल है, इसमें कुछ तो नाबालिग भी हैं।

Update: 2024-05-18 16:54 GMT

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Kannauj News: इन दिनों सरकार भले ही महिलाओं के लिए कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त किए हुए हो, लेकिन बदमाश योगी सरकार में भी घटनाओं को अंजाम देने में कोई कसर नही छोड़ रहे है। महिलाओं से लूट-पाट करने वाले एक ऐसे ही गिरोह का खुलासा कन्नौज पुलिस ने किया है। इस गिरोह में अभी युवा ही शामिल है, इसमें कुछ तो नाबालिग भी हैं। जिसका पुलिस ने मामले का खुलासा करते समय जिक्र भी किया है। इस गैंग के बाइक सवार बदमाश चलते ई-रिक्शा पर बैठी महिलाओं के पर्स और उनके पहने हुए आभूषणों को छीनकर घटना को अंजाम देते है। कुछ दिन पूर्व हुई घटना का पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगने से इस गैंग का पर्दाफाश हुआ। जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस इन पकड़े गये लोगों से महिलाओं से की गई लूट-पाट की वारदातों से छीने गये माल और जेबर को बरामद कर गहन पूछताछ में लगी हुई है।

चलते हुए ई-रिक्शा से करते थे चोरी

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने घटनाओं का खुलासा करते हुए बताया कि 15 मई को थाना छिबरामऊ क्षेत्र अन्तर्गत एक ई-रिक्शा से महिला जब जा रही थी। चलती ई-रिक्शा से कुछ बाइक सवार बदमाशों ने उसका जो पर्स था उसके पास वह छीन लिया था और इस प्रकरण में थाना छिबरामऊ में मुकदमा पंजीकृत किया और वहीं एसओजी टीम व थाना छिबरामऊ टीम ने बहुत ही सराहनीय कार्य करते हुए इसमें दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है और इनके पास से उक्त घटना से सम्बन्धित जो बैग इन्होंने छीना था वह भी बरामद किया गया और महिला के जो दो मोबाइल फोन, आधार कार्ड, पैन कार्ड जितने दस्तावेज थे वह भी शत प्रतिशत बरामद किए गये। पूछताछ में यह भी प्रकाश में आया कि इनके द्वारा थाना सौरिख क्षेत्र में इसी प्रकार से चलती ई-रिक्शा से महिलाओं से बैग छीना गया था।

गैंग में नये युवा और नाबालिग शामिल, एक की तलाश

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि उक्त प्रकरण में भी जो थाना सौरिख में मुकदमा पंजीकृत था। उससे सम्बन्धित जो बैग में आभूषण थे और नकद 10 हजार रुपये थे वह भी इसके पास से बरामद किये गये। इस प्रकरण में अंशुल गिहार जो तालग्राम का रहने वाला है, उसको गिरफ्तार किया गया। साथ में एक नाबालिग उसको अभिरक्षा में लिया गया है। जिसमें एक वांछित अभियुक्त राजेश गिहार उसकी भी जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी। पूरी टीम ने बहुत ही सराहनीय कार्य करते हुए जो थाना छिबरामऊ और सौरिख एरिया में छिनैती की घटनाएं की थी उन अपराधियों की गिरफ्तारी करके बहुत ही सराहनीय कार्य किया है।

सीसीटीवी के आधार पर हुई कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि इनसे जो पूछताछ के क्रम में जो आये है उनके ऊपर अभी तक पूर्व में कोई आपराधिक इतिहास नही है। जैसा कि अभी इस प्रकार से काम करना शुरू किया था और पुलिस की गिरफ्त में आ गये है। जैसा कि एक वांछित अभियुक्त है राजेश गिहार उसके बारे में अभी विवेचना प्रचलित है और उसके ऊपर आपराधिक इतिहास होने की संभावना है। अभी हम लोग चेक कर रहे है। जो घटनाएं हुई उसको छिबरामऊ में लगे आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को देखा गया। इसमें एक बाइक और उस पर सवार बदमाश थे वह देखे इसको ट्रेस किया गया तो वह सीसीटीवी के आधार वह चिन्हित किए गये और यह खुलासा किया गया। 

Tags:    

Similar News