Kannauj News: नेता विरोधी दल विधान परिषद लाल बिहारी यादव ने साधा बीजेपी पर निशाना, दिए बड़े बयान

Kannauj News: उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन जो है, उपचुनाव में 10 सीटों की सभी 10 सीटों पर पूरी दमदारी से लड़ रहा है। भारतीय जनता पार्टी मिल्कीपुर को प्रतिष्ठा का सीट बनाये रहे इसलिए वह उस सीट पर चुनाव कराने से कतरा रहे है।

Update:2024-10-17 20:02 IST

Kannauj News

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले पहुंचे नेता विरोधी दल विधान परिषद व बनारस विधायक लाल बिहारी यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर घेरे में लिया। मीडिया से बातचीत करते हुए वह उपचुनाव को लेकर बीजेपी पर जमकर बरसे।

10 सीटों के उपचुनाव को लेकर दिया ये बयान

उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन जो है, उपचुनाव में 10 सीटों की सभी 10 सीटों पर पूरी दमदारी से लड़ रहा है। भारतीय जनता पार्टी मिल्कीपुर को प्रतिष्ठा का सीट बनाये रहे इसलिए वह उस सीट पर चुनाव कराने से कतरा रहे है। लगता है उन्हें लग रहा है कि हम मिल्कीपुर की सीट को नही जीत सकते। इसलिए वो जो है कतराते हुए दिखाये दे रहे है, क्यों कि 9 का उन्होंने घोषणा कर दिया। बल्कि वह दिखा रहे है कि हाईकोर्ट में मुकदमा है। तो जो उनके प्रत्याशी है बाबा गोरखनाथ उन्हीं का मुकदमा था, तो उनको तो पहले भी उठवा सकते थे, यह कहने की बात तो एक साथ घोषित कर सकते थे। झारखंड और महाराष्ट्र के चुनाव को लेकर नेता विरोधी दल विधान परिषद व बनारस विधायक लाल बिहारी यादव ने कहा कि बहुत ही मजबूती से इंडिया गठबंधन चुनाव लड़ेगा।

उप चुनाव में बहराइच की घटना का कितना असर

नेता विरोधी दल विधान परिषद व बनारस विधायक लाल बिहारी यादव ने उपचुनाव में बहराइच की घटना को लेकर कितना असर देखने को मिलेगा? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि देखिए यह घटना जो है जिस वजह से यह घटना का कुचक्र जो है रचा गया और उसमें एक नौजवान लड़के की हत्या भी हो गई, जब कि ऐसा नही होना चाहिए था। यह समाज के लिए बहुत निन्दनीय विषय है और भारत की जो संवैधानिक व्यवस्था है। हमारा संविधान भारत का बाबा साहब अम्बेडकर जी ने बनाया तो इसको धर्म निरपेक्ष बनाया। लेकिन बाद में जो बदलाव हुआ तो उसको पंत निरपेक्ष भी बना दिया गया कि अगर पंत को भी कोई मानता है धर्म के अलावा पंत को भी कोई मानता है तो उसको अपने धर्म और पंत को मानने की पूरी पूरी स्वतंत्रता हो। तो जब सबको अपने-अपने धर्म को मानने की स्वतंत्रता है तो दूसरे के धर्म पर किसी भी प्रकार से जो है कुठाराघात करना यह संविधान का विरोध है और गैर संवैधानिक प्रक्रिया है। जिसके तहत जो है ऐसी घटनाएं हो गई कि हम निंदा करते है।

बहराइच की घटना को लेकर भाजपा पर साधा निशाना कहा बीजेपी ने की साजिश

जो घटना नहीं होना चाहिए वह घटना हो गई जिसमें भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने जो यह घटना की साजिश की है, जिस तरह से जो है जुलूस निकाले और जुलूस में मस्जिद सामने जब पड़ी तो वहां पर जो है उनके झंडे को तोड़ना व गिराना भगवा झंडा फहराना यह सब इनकी साजिश का हिस्सा रहा। इसके तहत जो है पूरे प्रदेश में उपचुनाव के पहले जो है दंगा फैलाना चाहते थे, इसकी वजह से ऐसी घटनाएं जो है घटित कराई।

सत्ता के दबाव में प्रशासन कर रहा है काम

पत्रकारों द्वारा एक लोकल मामले को लेकर जब उनसे प्रश्न किया गया तो उनका कहना था कि प्रशासन सत्ता के दबाव में काम कर ही रहा है, यह कहने की बात नही है, देखने को मिल रहा है कि प्रशासन सत्ता के दबाव में काम कर रहा है जबकि अधिकारियों को जो है निर्विवाद ढंग से जो न्याय है, उसके आधार पर उनको पजेशन उनको देना चाहिए जिनके पक्ष में जो विकर्ण है या कोई न्यायालय में स्टे है तो उसका सम्मान करना चाहिए न्यायालय का, इसके बावजूद अगर शासन सत्ता के दबाव में यह गलत कदम उठाते है तो वह कानून का विरोध होगा और कानून को हांथ में लेना माना जायेगा। तो ऐसी घटनाओं का हम जो है विरोध करते है, निंदा करते है कि अधिकारीगणों को ऐसा कार्य नही करना चाहिए।

जाति-वाद को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

नेता विरोधी दल विधान परिषद व बनारस विधायक लाल बिहारी यादव ने कहा कि देखिए बीजेपी के लोगों की जो मिस्ट्री है यह दूसरे को जाति वादी कहते है लेकिन जाति के आधार सम्मान और जाति के आधार पर अपमान। आपने देखा कि दो साल पहले की घटना होगी संतकबीर नगर की वहां पर एक विधायक को जो है जिस तरह से एमपी द्वारा पीटा गया जूतों से, उन जूतो को गिनना बड़ा मुश्किल हो गया था कि कितना पीटा, उसी तरह से आपने अभी खिरी लखीमपुर में देखा कि बैकवर्ड क्लास के विधायक होने के नाते एक व्यक्ति ने जो है किस तरह से मारा और अपने लोगों से पिटवाया जो है। यह कहते कि हमारे राज्य में महिलाओं का सम्मान है, तो महिलाओं को अब देखो सम्मान नही है, किसी का भी यह सम्मान नही करते। जो है यह जाति के आधार पर, वर्ग के आधार पर और हिंदू-मुस्लिम के आधार पर यह जो है सबके साथ में दोहरी नीति है अपना। विपक्ष ऐसी घटनाओं की निंदा करता है। इसमें जो कानूनी पहलू है उसको ढूंढ़ करके न्यायालय जाने का काम कर रहा है विपक्ष।

Tags:    

Similar News