Kannauj News: सपा नेता ने MP सुब्रत पाठक को दी टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी, अखिलेश रहे मौजूद, मुकदमा दर्ज

Kannauj News: मंगलवार को सपा के जिला कार्यालय पर कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में अपने भाषण में मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक को जान से मारने की धमकी दी। वह जब ऐसा भाषण दे रहे थे, तब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंच पर मौजूद थे।

Update: 2024-04-03 08:27 GMT

Kannauj News (सोशल मीडिया) 

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में समाजवादी पार्टी (SP) के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सपा नेता मनोज दीक्षित ने अपने भाषण के दौरान सांसद सुब्रत पाठक को जान से मारने की धमकी दी। इस मामले का वीडियो चर्चा का विषय बन गया, जिसके बाद पुलिस सर्विलांस टीम ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर दिया। इस विवादित बयान के मामले में राज्य मंत्री असीम अरुण ने भी अपनी ओर से एक लिखित तहरीर पुलिस को दी है और बयान देने वाले सपा ने खिलाफ दलित के अपमान पर कार्रवाई की मांग की है। कन्नौज सांसद ने भी इस पर कार्रवाई की मांग उठाई है।

अखिलेश की मौजूदगी में दिया विवादित बयान

बीते मंगलवार को सपा के जिला कार्यालय पर कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में अपने भाषण में मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक को जान से मारने की धमकी दी। वह जब ऐसाा भाषण दे रहे थे, तब पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मंच पर मौजूद थे, लेकिन उन्हें इसे रोकने की कोशिश नहीं की। देखते ही देखते मनोज दीक्षित के विवादित बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इस वीडियो को जिला निर्वाचन ने भी संज्ञान में किया और कार्रवाई करने में जुटा हुआ।

विभिन्न धाराओं मुकदमा दर्ज

इस घटना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर कमलेश कुमार ने कहा कि कल सपा कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के नेता मनोज दीक्षित ने जातिगत टिप्पणी के साथ आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। सर्विलांस टीम ने तहरीर दी है। उस तहरी के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। मनोज दीक्षित के खिलाफ धारा 123 (3) का उल्लंघन है जातिगत आधार पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 का, 499 का और 506 का अभियोग पंजीकृत किया गया है। आगे कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बयान में पलटे नेता

विवादित बयान पर सपा नेता दीक्षित के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कार्रवाई के लिए जुट गई है। उधर, मामले के तुल लेते मनोज दीक्षित अब अपने बयानों से पटल गए हैं। उसने कहा कि कल सम्मेलन में मैंने किसी जाति विशेष की आलोचना नहीं की। यदि किसी व्यक्ति को या किसी बिरादरी के किसी को तकलीफ हमारे शब्दों से हुई है, तो मै उसके लिए खेद प्रकट करता हूँ। टुकड़े-टुकड़े के बयान पर मनोज दीक्षित ने कहा कि मैंने वोटरों से कहा कि वोट इतने डालो कि जो टुकड़े– टुकड़े हो जाएं।

जानिए क्या दिया था विवादित बयान?

मनोज दीक्षित ने कल सम्मेलन में सांसद पाठक का नाम लेते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज आपको वोट देता है, लेकिन उसका डर है अगर खुलकर वोट दिया तो उस पर मुकदमा दर्ज हो जाए। मैं ब्राह्मण समाज से कहना चाहता हूं कि आप अकेले नहीं है आपके साथ यह मनोज दीक्षित है। तन, मन धन से निकलो और दारू बाज सांसद के बदला लो। आपने अपनी जुबान को भूल जाने वाले व्यक्ति को सांसद बना दिया। अरे अगर हम 6 भाई फिर एक हो जाए तो तुम्हारी शक्ल तक देखने को नहीं मिलेगी, हमारे भाइयों को इसने उकसाया मुझे दुख आज इस बात का है कि एक बाप के 6 लड़के और बाबा की गाली सुन रहे हैं। मै उस वीडियो को अपने मोबाइल में रखा हूं, मैं कसम मां की खाता हूं कि तेरे टुकड़े-टुकड़े ना करवा दिए तो मनोज दीक्षित नाम नहीं भंगी की औलाद। वोटों के टुकड़े ना कर दिए तो तुम्हारी जमानत नहीं बचेगी।

Tags:    

Similar News