Kannauj News: अपनी ही जमीन पर चलवाया बुलडोजर, महिलाओं ने किया विरोध तो पुलिस ने घसीटा, वीडियो वायरल

Kannauj News: महिलाओं के विरोध करने पर पुलिस ने उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह जिद पर अड़ी थी। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Update:2024-10-01 10:31 IST

महिलाओं को ले जाती पुलिस (Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में बुलडोजर की एक अजीबो गरीब कार्यवाही का मामला सामने आया है। जहां बुलडोजर की हनक देखते हुए इस कार्यवाही का इस्तेमाल अवैध निर्माण को गिराने के लिए जमीन मालिक ने स्वयं कर लिया। हालांकि जब मौके पर दूसरे पक्ष की महिलाओं का विरोध हुआ तो जमीन मालिक ने मौके पर 112 डायल कर पुलिस को बुलवाया‚ जिसके बाद पुलिस का एक वीडियो भी महिलाओं को जबरदस्ती घसीटने का वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ महिलाएं बुलडोजर के आगे आकर रोकने का प्रयास कर रही हैं जिसको लेकर पुलिस उनको हटा रही है।

अपनी ही जमीन पर चलवाया बुलडोजर

सदर कोतवाली क्षेत्र के नसरापुर गांव में सड़क किनारे कीमती जमीन पर अवैध पक्के निर्माण को जमीन मलिक ने जेसीबी की मदद से गिरवा दिया। इस दौरान महिलाओं ने जमकर हंगामा मचाया। दरअसल कन्नौज शहर के नसरापुर गांव में सड़क किनारे मौजूद एक बेशकीमती जमीन पर मालिक महेंद्र ने इस निर्माण को खुद बुलडोजर लाकर गिरवा दिया। कब्जा करने वाली महिलाओं ने इस दौरान जमकर हंगामा काटा। हंगामा कर रही महिलाएं बुलडोजर के आगे पहुंच गई तो मौके पर मौजूद पुलिस ने उनको हटाया। कन्नौज जिले के तिर्वा तहसील क्षेत्र के रहने वाले महेंद्र गुप्ता की नसरापुर में मौजूद जमीन पर बने पक्के निर्माण को बुलडोजर से हटाए जाने को लेकर पीड़ित महिलाओं का कहना है कि उनकी जमीन थी, उन्होंने इसको बेचा है। लेकिन महेंद्र गुप्ता आज भी अपनी जमीन को मानकर इस पर अवैध कब्जा बता रहे हैं जिसको उन्होंने बुल्डोजर से गिरवा दिया।

महिलाओं ने किया विरोध

महिलाओं के विरोध करने पर पुलिस ने उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह जिद पर अड़ी थी। महिलाओं की बात सामने आते ही मौके पर पहुंची महिला सपा नेता शशिमा सिंह दोहरे ने भी महिलाओं के पक्ष में खड़े होकर अन्याय की बात कही है। अवैध निर्माण होने के कारण बुलडोजर से जमीन के मालिक ने निर्माण को गिरा दिया। इस दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें पुलिसकर्मी महिलाओं को मौके से हटाते हुए दिखाई दे रही हैं। हालांकि पूरे मामले का पुलिस के अधिकारियों ने संज्ञान लिया है और मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई किये जाने की बात कही हे।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर कमलेश कुमार ने बताया कि कोतवाली कन्नौज के नसरापुर का एक वीडियो जो सोशल मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आया कि इसमें एक व्यक्ति द्वारा कुछ दुकानों को तोड़ा जा रहा है। उक्त प्रकरण में जांच पश्चात यह पाया गया है कि एक महेन्द्र गुप्ता जो तिर्वा के रहने वाले हैं। नसरापुर में उनकी भूमि है‚ जिसमें कुछ दुकानें बनी हुई थी‚ जिसको इनके द्वारा ही तोड़ा जा रहा था। जिसमें कुछ विपक्षी लोग व्यवधान उत्पन्न कर रहे थे। तत्काल मौके पर पुलिस पहुंची। आगे जांच की जा रही है‚ अग्रिम विधिक कार्रवाई प्रचलित है।

Tags:    

Similar News