Kannauj News: कन्नौज पुलिस लाइन में शूटिंग चैम्पियनशिप का हुआ शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में आज पुलिस लाइन में दो दिवसीय शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने दीप प्रज्ज्वलित कर इसका उद्घाटन किया।

Update:2024-10-01 17:45 IST

पुलिस लाइन में दो दिवसीय शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन (newstrack)

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में आज पुलिस लाइन में दो दिवसीय शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने दीप प्रज्ज्वलित कर इसका उद्घाटन किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द ने सभी प्रतिभागियों को प्रेरित करते हुए कहा कि यह चैम्पियनशिप न केवल निशानेबाजी कौशल को विकसित करने का माध्यम है, बल्कि खेल भावना को भी बढ़ावा देने का एक सशक्त मंच है ,साथ ही साथ उन्होंने कहा कि इस चैम्पियनशिप का उद्देश्य न केवल पुलिसकर्मियों की कार्यक्षमता और निशानेबाजी कौशल में सुधार करना है, बल्कि बच्चों और युवाओं में खेलों के प्रति रुचि और सुरक्षा कौशल को बढ़ावा देना भी है।" उन्होंने सभी प्रतिभागियों को भविष्य में भी ऐसे आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जो बच्चे सुविधाओं के अभाव में आगे नही बड़ पा रहे हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है।

इस प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर राइफल एयर पिस्टल के इवेंट कराए जा रहे हैं, जिनमें कुल 200 से अधिक कॉलेज एवं स्कूली बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं। प्रतियोगिता के लिए कुल 05 श्रेणियाँ निर्धारित की गई हैं, जिसमें जूनियर (21 वर्ष से कम), यूथ वर्ग (18 वर्ष से कम), सब-यूथ (14 वर्ष से कम), लिटल चेम्प (10 वर्ष से कम), सर्विसेज ( सभी कन्नौज पुलिस के कर्मचारी) है। इस चैम्पियनशिप की खास बात यह है कि इसमें कन्नौज पुलिस के कर्मचारियों के साथ-साथ आम नागरिक, बच्चे एवं युवा भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। बच्चों और युवाओं ने अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए निशानेबाजी के प्रति गहरी रुचि दिखाई। यह कार्यक्रम प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को एक उत्सव जैसा माहौल प्रदान करेगा।

प्रतियोगिता का आयोजन अत्याधुनिक सुविधाओं और सुरक्षा मानकों के साथ किया जा रहा है, जिससे सभी प्रतिभागियों को सुरक्षित और अनुशासित वातावरण में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले।प्रतियोगिता के अंत में सभी श्रेणियों में विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। इस शुभारंभ के मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ,क्षेत्राधिकारी लाइन/तिर्वा , प्रतिसार निरीक्षक सुखपाल सिंह एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण और स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे, जिन्होंने प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया।

Tags:    

Similar News