Kannauj: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में निकला सांप, मचा हड़कंप

Kannauj: सदर ब्लॉक के मित्रसेनपुर गांव में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय संचालित है। रसोई घर का दरवाजा खोलते ही दरवाजे की साइड में बैठे एक काले सांप ने अपनी फुंकार से सभी को डरा और सहमा कर रख दिया।

Update: 2024-07-28 10:21 GMT

कन्नौज में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में निकला सांप (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: जिले में आवासीय स्कूल की किचेन में अचानक जहरीला काला सांप निकल आया तो स्कूल की छात्राओं के साथ साथ वार्डेन भी घबरा गईं। जल्दबाजी में खुद को बचाने के प्रयास में सांप को बंद करने का प्रयास किया गया तो वह दरवाजे के बीचोबीच फंस गया। इससे पहले कि सूचना पर बन विभाग की टीम पहुंचती, उससे पहले ही सांप की मृत्यु हो गई।

बताते चलें कि कन्नौज सदर ब्लॉक के मित्रसेनपुर गांव में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय संचालित है। बीती सायं जब स्कूल के रसोई घर में स्कूल की रसोइया मालती देवी और कुछ छात्रायें किसी काम से पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। रसोई घर का दरवाजा खोलते ही दरवाजे की साइड में बैठे एक काले सांप ने अपनी फुंकार से सभी को डरा और सहमा कर रख दिया, भयभीत छात्राओं और रसोइया ने किसी प्रकार हिम्मत जुटाकर जैसे ही दरवाजे को बंद किया तो सांप दरवाजे के बीचोबीच फंस कर बंद हो गया।

इसके बाद तो पूरी रात ना तो किचेन में खाना पीना बना और ना ही सांप के भय से कोई सो सका। सुबह आनन फानन में विद्यालय की वार्डेन रश्मि मिश्रा और उनके स्टॉफ द्वारा बन विभाग को सूचना दी गई। सुबह साढ़े पांच बजे के करीब सूचना पर मौके पर पहुंची बन विभाग की टीम ने जब स्कूल पहुंचकर सांप को निकालने का प्रयास किया तक तक सांप की मृत्यु हो चुकी थी। जिसके बाद टीम ने मृतक अवस्था में ही सांप को बाहर निकाला। बताते चलें कि गांव स्थित खेतों के बीचोबीच स्थित विद्यालय में अक्सर जीव जंतु निकल आते हैं, जिससे स्कूल का स्टॉफ और छात्रायें खतरे में रहने को मजबूर हैं। स्कूल की छात्राओं और स्टॉफ ने जिला प्रशासन से समस्या के समाधान की मांग की है।

Tags:    

Similar News