Kannauj News: कन्नौज में सपा नेता अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर छोड़े तीर

Kannauj News हाईटेंशन लाइन से हुए हादसे में घायलों का हाल चाल लेने के बाद सपा सप्रीमों अखिलेश यादव ने कहा कि "सरकार को हाईटेंशन लाइन गिरने से पीड़ित हुए लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।"

Update:2024-09-20 19:19 IST

कन्नौज में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव पीड़ितों का हाल चाल लेते हुए : Photo- Newstrack

Kannauj News: कन्नौज से सांसद और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज जिले के गुरसहायगंज क्षेत्र में हुए हाईटेंशन लाइन से हुए हादसे में घायलों का हाल चाल लेने आज यहां पहुंचे। सपा सप्रीमों ने पीड़ितों से मुलाकात के बाद कहा कि सरकार को हाईटेंशन लाइन गिरने से पीड़ित हुए लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। समाजवादी पार्टी अपने स्तर से जो संभव मदद होगी करेगी। उन्होंने मांग की कि हाइटेंशन तार में आग लगने से ऐसे परिवार जिनके सदस्यों को चोट पहुंची है, केबिल लाइन गिरने की वजह से जो नुकसान हुआ है, आग लगी है। बच्चे, परिवार के सदस्य आग से झुलस गये हैं। यह सरकार की जिम्मेदारी बनती है, खासकर बिजली विभाग की जिम्मेदारी है कि समय-समय पर तार को देखें, कहीं तारों की वजह से किसी का नुकसान न हो रहा हो, किसी की जान न जा रही हो, तार की वजह से आग न लग जाये।

अखिलेश ने कहा कई बार सूचना मिलती है कि बिजली के तार इतने झूल रहे है कि फसलों को छू करके जा रहे थे। उसकी वजह से भी कई जगह आग लगी है, नुकसान हुआ है और गुरसहायगंज में तो हाईटेंशन वाली केबिल गिर पड़ी। यह तो भगवान की कृपा है कि जिसकी वजह से कोई बड़ी घटना नही घटी, बड़ा हादसा नहीं हुआ, बर्ना न जाने कितने लोगों की जान चली जाती। सरकार पीड़ित परिवारों की देखभाल करे, जो नुकसान हुआ मदद करे और हम समाजवादी पार्टी के संगठन के लोग भी पार्टी से सहयोग थोड़ा बहुत करेंगे।

भाजपा को कन्नौज की जनता से क्या दुश्मनी

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि जहां तक कन्नौज और कन्नौज लोकसभा का सवाल है, पता नही भारतीय जनता पार्टी की क्या दुश्मनी है कन्नौज की जनता से, यहां की जो-जो सुविधाएं थीं उन सुविधाओं को बर्बाद कर दिया है, बिजली आ नहीं रही है और बिजली अगर आ रही है तो उससे पहले बिजली का बिल बढ़ा हुआ आ जा रहा है और बढ़े हुए बिल के साथ-साथ पुलिस भी चली आ रही है। मुकदमे हो रहे हैं और जहां जर्जर तार हैं, उनका कोई इंतजाम सरकार नहीं कर रही है। यह कन्नौज वह जगह है। यहां सबसे ज्यादा सबस्टेशन बने थे, सबसे ज्यादा तारों को ठीक किया गया था। अंडरग्राउंड केबिल का काम भी शुरू हो गया था, जिसमें कन्नौज था, तिर्वा था, हमें उम्मीद है कि गुरसहायगंज और कस्बों को भी जहां समाजवादी सरकार में तार अंदर हुए थे, यहां भी अंदर कराया जाएगा।

हर थाने में भ्रष्टाचार है, पुलिस लूटने का काम कर रही है

उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार चल रहा है हर थाने में, सुनने को आ रहा है कि पुलिस भी लूटने में लग गई है। तहसील तो लूट ही रही थी, लेकिन पुलिस झूठा फंसाने में लग गई है और यह पूरे प्रदेश में चल रहा है। पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर मेडिकल कालेज वैसे का वैसा पड़ा है, स्टेडियम वैसे ही पड़ा है, एम्बुलेंस बर्बाद कर दी, 100 नम्बर खराब कर दिया। आपकी मंडी व्यवस्था खराब कर दी, पैरामेडिकल खराब कर दिया, जिला अस्पताल में दवाई नहीं, इलाज नहीं, सुविधा नहीं, सीएचसी, पीएचसी, सही चल नहीं रहे। आखिर यहां हो क्या रहा है, सरकार कर क्या रही है, सरकार केवल लूट रही है और अगर लूट का पता चलता है मुख्यमंत्री जी को, तो मुख्यमंत्री जी बौखला जाते हैं। उनकी नाराजगी देखी नहीं आपने आज तक। कितनी भाषा बदल गयी। यह कोई भाषा मुख्यमंत्री की हो सकती है। वह सब सीमाएं लांघ गये और यह फ्रेस्टेशन इसलिए है कि जनता उनका साथ नही देगी।

2027 का चुनाव होगा तो जनता भाजपा को उखाड़ फेंकेगी

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा में भी जनता ने साथ नहीं दिया। भविष्य में जब 2027 का चुनाव होगा, जनता भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकेगी। भारतीय जनता पार्टी का सफाया होने जा रहा है। इन्होंने बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार बढ़ाया है, लूट बढ़ी है इनकी सरकार में।

पुलिस के टांग पर गोली लगने वाले एनकाउंटर है फर्जी

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि यह एनकाउंटर का जो निशाना है, वह टांग पर जाता है और हमारे पत्रकार साथियों से कहूंगा कि अंग्रेजी का एक अखबार था प्रतिष्ठित अखबार उसने कहा कि 18 हजार एनकाउंटर हुए उत्तर प्रदेश में, जिसमें 200 जानें गई हैं। जो दावा है सरकार का। और बड़े पैमाने पर टांग में गोली लगी है, या हाथ में गोली लगी है। इसका नाम दिया है, हाफ एनकाउंटर या टांग पर गोली वाला एनकाउंटर यह जितने भी टांग पर गोली लगने वाले एनकाउंटर है यह सब फर्जी एनकाउंटर हैं और यह मैं नहीं कह रहा हूं, मेरे साथ-साथ अंग्रेजी के अखबार हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 18 हजार एनकाउंटर हो चुके हैं और एक वरिष्ठ पत्रकार जो सुन रहा था उसने कहा 10 हजार एनकाउंटर हुए हैं सिर्फ और अगर एनकाउंटर से कानून व्यवस्था सुधर रही होती तो हमारे कन्नौज के लोगों बताओ एक दलित बेटी को फांसी के फंदे पर लटकना पड़ता। आप सब जानते है। एक दलित बेटी को न्याय नही मिला। उसकी कहीं सुनवाई नहीं हुई उसे फांसी पर लटकना पड़ा और यह भी सही नहीं है कि वह फांसी पर लटकी है या लटकाई गयी, अभी भी उसका खुलासा नहीं हुआ।

मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कन्नौज के प्रेस के साथी हर समय हमारा सहयोग करते है। मैं अपने प्रेस के साथियों का धन्यवाद करता हूं और यह जो मिलने मिलाने की असुविधा हो रही है। अगली बार एक बहुत बढ़िया टीनशेड बनाऊंगा, मैदान है हमारे पास, बढ़िया टीनशेड बनेगा वहां, आराम से बैठेंगे हमलोग, हवा भी लगेगी अच्छी।

Tags:    

Similar News