Kannauj News: अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या, जलकुंभी से तालाब में छिपाया शव

Kannauj News: मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं, पुलिस ने मृतका के परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी थी।

Update:2024-05-16 09:11 IST

मृतक महिला की फाइल फोटो (Pic: Social Media)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले मे शादी के डेढ़ माह बाद ही एक नवविवाहिता का शव गांव से चंद कदम की दूरी पर बरामद होने से सनसनी फैल गयी है। पुलिस ने एक सरकारी तालाब की जलकुंभी से छिपाये गए शव को बरामद किया है। इस घटना से क्षेत्र मे हड़कंप मचा हुआ है। मृतका के पति ने फांसी लगाने की बात करते हुए बताया कि पत्नी ने घर मे ही फांसी लगा ली थी, जिसके डर के कारण उसने अपनी पत्नी का शव तालाब में दफनाकर छिपा दिया था। फिलहाल पुलिस ने मृतका के शव को बरामद करने के बाद उसके पति को हिरासत में ले लिया है। वहीं पूरे मामले मे यह आशंका जताई जा रही है कि मृतका की हत्या कर शव को एक तालाब में जलकुंभी से छिपाया गया था, पुलिस इसी आशंका को लेकर मृतका के पति से पूछताछ करने मे जुटी हुई है ।

थाना ठठिया क्षेत्र के मौजा पैथाना के गांव कौलेपुर्वा गांव निवासी 30 वर्षीय शीलू पुत्र राकेश दोहरे की शादी करीब डेढ़ माह पहले बिहार के पूर्णिया जिले के थाना बरारा के गांव कलंबा निवासी 20 वर्षीय निक्की के साथ हुई थी। दोनों की शादी प्रेम विवाह से कराई गई थी। शादी के चंद रोज बाद ही निक्की रोजाना किसी न किसी से फोन पर बात करती थी। शीलू के पूछने पर कोई सही जवाब नहीं मिलता था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा। बीती 13 मई को संदिग्ध अवस्था में अचानक निक्की की मौत हो गई। पुलिस को किसी प्रकार मामले की गुप्त सूचना मिली तो ठठिया थाना प्रभारी फोर्स के साथ गांव पहुंचे और शीलू से पूंछतांछ शुरू की। पहले तो शीलू पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन कड़ी पूछताछ के बाद उसने पूरी घटना-की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस पूछताछ मे घटना की सामने आई सच्चाई

शीलू ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी के अवैध संबंध किसी से थे और अक्सर वह फोन पर उससे बात करती थी। पूंछने पर सही जवाब ना देकर झगड़ा करती थी। विगत 13 मई को भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। शीलू ने बताया कि रात में किसी समय निक्की ने घर के कमरे में फांसी लगा ली थी। जब इसकी जानकारी उसे और परिजनों को हुई तो डर के कारण उसने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ निक्की को अचेत अवस्था में ही मौका पाकर रात में घर से थोड़ी ही दूर पर स्थित एक सरकारी तालाब में ले जाकर दफना दिया था। किसी प्रकार पुलिस को घटना की सूचना हुई तो पूछताछ के बाद सारा माजरा सामने आ गया। बुधवार को पुलिस ने शीलू के हिरासत में लेने के बाद तालाब में दफनाई गई निक्की के शव को भी बरामद कर लिया।

मृतका के पति को पुलिस ने लिया हिरासत मे

मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं, पुलिस ने मृतका के परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी है। पता चला है कि घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को हुई तो परिजनों ने शीलू और उसके घरवालों पर निक्की को दहेज के लिये प्रताड़ित कर हत्या किये जाने का आरोप लगाया है, फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। जल्द ही घटना के खुलासे की बात भी कही है। आरोपी शीलू पुलिस की हिरासत में है तो वहीं उसके परिजनों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने कही यह बात

पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रियंका वाजपेई ने बताया कि 15 मई 2024 को ठठिया क्षेत्र में पुलिस को एक सूचना प्राप्त हुई कि एक महिला निक्की पुत्री हरी मोहन राम निवासी कलंबा बिहार जिसकी शादी शीलू पुत्र राकेश दोहरे निवासी निकौलेपुर्वा थाना ठठिया में शादी हुई थी। उसका शव जलकुंभी से ढक करके तालाब में छिपा दिया गया‚ सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचायतनामा की कार्यवाही करा करके‚ पोस्टर्माम की कार्यवाही करने तक लड़की के घरवालों तक सूचना कर दी गई है। पोस्टमार्टम के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जायेगी। 

Tags:    

Similar News