Kannauj News: अवैध मकान गिराने गई पुलिस से भिड़ी महिलाएं, डीएम ने दिए जांच के आदेश

Kannauj News: अवैध मकान पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस और राजस्व की टीम से ग्रामीण महिलाओं की भिडंत हो गई। मामले में जांच जारी है।

Update: 2024-06-09 11:07 GMT

Kannauj News (Pic: Social Media)

Kannauj News: कन्नौज जिले के एक गांव में मकान का निर्माण होने की सूचना पर पहुंची पुलिस और राजस्व टीम से महिलायें भिड़ गईं। मामला मकान निर्माण को लेकर है। जहां राजस्व टीम को अवैध निर्माण कार्य करने की शिकायत मिली थी। इसके बाद मौके पर पहुंची टीम जेसीबी की मदद से जब निर्माण कार्य रूकवाने की कोशिश की तो महिलाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया और राजस्व टीम से भिड़ गई।

पुलिस और राजस्व टीम से महिलाओं की नोक-झोंक

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव खेमपुर्वा गांव में रामबाबू एक मकान की जमीन पर निर्माण कार्य करा रहे हैं। गांव में इस मामले की सूचना से किसी ग्रामीण ने तहसील प्रशासन को अवगत करा दिया और आरोप लगाया कि मकान का निर्माण अवैध तरीके से ग्राम समाज की जमीन पर करवाया जा रहा है। मामले की सूचना पर तिर्वा एसडीएम के आदेश पर पुलिस और राजस्व टीम जेसीबी के साथ मकान का निर्माण कार्य रुकवाने गांव पहुंच गई। गांव में पहुंची टीम को देखकर उपरोक्त परिवार की महिलाओं ने पहले विरोध किया लेकिन जब निर्माणाधीन मकान टीम द्वारा जेसीबी से गिरवाया जाने लगा तो महिलायें उपरोक्त टीमों से भिड़ गईं। काफी समय तक दोनों ओर से कहा सुनी होती रही। आखिर प्रशासन ने जेसीबी मशीन से निर्माण कार्य ध्वस्त करवा दिया है।

डीएम ने दी जानकारी

उपरोक्त मामले में एसडीएम का कहना था कि गांव में निर्माण कार्य ग्राम समाज की जमीन पर अवैध तरीके से करवाया जा रहा था। वहां ग्रामीण रामबाबू का कहना है, कि वह अपनी जमीन पर ही निर्माण कार्य करवा रहे थे। लेकिन प्रशासन ने गलत तरीके से गिरवा दिया।वहीं रामबाबू का यह भी कहना था कि, प्रशासन ने किसी प्रकार के ना तो कोई नोटिस दिया और ना ही कोई सूचना। फिलहाल पूरे मामले की जांच एक बार फिर शुरू कर दी गई है। वहीं गांवों में राजस्व टीम और पुलिस से भिड़ी महिलाओं के मामले में भी जांच शुरू कर दी गई है। एसडीएम का कहना है, कि जांच जारी है, दोषियों पर कार्यवाही की जायेगी। 

Tags:    

Similar News