Kanpur News: चुनाव को जीतने के लिए बूथ प्रबंधन की बड़ी भूमिका, जानिए BJP प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को क्या दिया गुरुमंत्र

Kanpur News: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। कार्यकर्ताओं की ताकत ही नेतृत्व की ताकत है। महापुरुषों के चित्रों पर पुष्पांजलि और माल्यार्पण के साथ बैठक का शुभारंभ हुआ ।

Update: 2023-04-09 13:27 GMT
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह (सोशल मीडिया)

Kanpur News: नौबस्ता स्थित दक्षिण बीजेपी कार्यालय में भाजपा कानपुर महानगर के पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों, मंडल प्रभारियों एवं जनप्रतिनिधियों की एक बैठक हुई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। कार्यकर्ताओं की ताकत ही नेतृत्व की ताकत है। महापुरुषों के चित्रों पर पुष्पांजलि और माल्यार्पण के साथ बैठक का शुभारंभ हुआ ।

अपने बूथ की जानें स्थिति

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि किसी भी चुनाव को जीतने के लिए बूथ प्रबंधन की बड़ी भूमिका होती है। हम सभी लोग अपने बूथों को और सशक्त करने में जुट जाएं सभी प्रमुख पदाधिकारी स्वयं में सबसे पहले अपने बूथ का सत्यापन करें कि मेरे अपने बूथ पर हमारी क्या स्थिति है।

जीत की भूमिका कैसे करें निर्धारित

नगर निगम चुनाव में हमारी जीत की भूमिका कैसे निर्धारित हो, इसके लिए हम बूथों पर कार्यक्रमों को कैसे क्रियान्वित करें। उन्होंने कार्यक्रम बूथ स्तर पर कैसे संपादित किए जाएं ऐसी अनेक बात बता कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया।

मन की बात कार्यक्रम सुनने में जनता की भागीदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को हम बूथ स्तर पर 100-100 की संख्या के साथ सुनें जिसमें जनता की भागीदारी भी सुनिश्चित हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार दलित शोषित वंचित पिछड़ा के लिए अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं जारी कर रही हैं। योजनाओं को बूथ स्तर पर जन-जन तक पहुंचाने का कार्य सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों को करना है। नगर निगम,नगर पंचायत एवं नगरपालिका अध्यक्ष के साथ-साथ जब वार्डों में सदस्य भी भारी संख्या में जीत कर पहुंचेंगे तो निश्चित तौर पर 2024 के आम चुनाव में जिनको विपक्ष यह मान चुका है कि चुनाव भाजपा ही जीतेगी उनके कार्यकर्ता और भी हताश एवं निराश होंगे। बूथ मजबूत के साथ-साथ जनमानस में भी हम सबसे मजबूत की योजना पर भी कार्य करना है ।

लोकसभा विधानसभा की तर्ज पर लड़ना है निकाय चुनाव

भाजपा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि हम सब कार्यकर्ताओं की चुनौती चुनाव जीतने की नहीं चुनाव को और अधिक अंतर से जीतने की है। हम सभी को यह चुनाव लोकसभा और विधानसभा के ही तर्ज पर लड़ना है।

बैठक में इनकी रही मौजूदगी

बैठक का संचालन कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र की महामंत्री पूनम द्विवेदी ने किया। बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई,कमलावती सिंह, रणवेन्द्र सिंह(धुन्नी),प्रकाश शर्मा, जिलाध्यक्ष डॉ. वीना आर्य, सुनील बजाज,विधायक सुरेंद्र मैथानी, नीलिमा कटियार, विधान परिषद सदस्य अविनाश सिंह, अनीता गुप्ता,सुनील तिवारी, पवन प्रताप सिंह, आनंद राजपाल,मोहित पांडे,अनूप अवस्थी,दीप अवस्थी,मयंक भट्ट,महेंद्र विक्रम सिंह,गणेश शुक्ला,अवधेश सोनकर, शिवराम सिंह,अनुपम मिश्रा,अचल गुप्ता सहित कानपुर उत्तर दक्षिण जिले के सभी पदाधिकारी मंडल अध्यक्ष मंडल प्रभारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे ।

Tags:    

Similar News