डीएम ने चिकित्सालय का किया निरीक्षण, लापरवाही पाये जाने पर लगाई फटकार

डीएम डॉ. दिनेश चंद्र ने आज बिना सूचना के 11 बजे संयुक्त जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के प्रवेश गेट पर ही बायोवेस्ट कचरा पड़ा मिला जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिये है।

Update:2020-11-02 15:05 IST
डीएम ने चिकित्सालय का किया निरीक्षण, लापरवाही पाये जाने पर लगाई फटकार (Photo by social media)

कानपुर देहात: डीएम डॉ. दिनेश चंद्र ने आज बिना सूचना के 11 बजे संयुक्त जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के प्रवेश गेट पर ही बायोवेस्ट कचरा पड़ा मिला जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिये है। वहीं महिला सीएमएस डा. शुभ्रा मिश्रा व प्रभारी पुरुष सीएमएस डा. बीपी सिंह भी निरीक्षण के दौरान अस्पताल आते मिले जबकि संयुक्त चिकित्सालय का 8:00 से 2:00 तक ओपीडी का निर्धारित समय है इलाज हेतु आये मरीजों ने समय पर ओपीडी न होने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें:भाजपा सरकार में जनता का हाल हो रहा बेहाल: समाजवादी पार्टी

डीएम को अस्पताल के अंदर भी बायोवेस्टेज कचरा पड़ा मिला

वहीं डीएम को अस्पताल के अंदर भी बायोवेस्टेज कचरा पड़ा मिला जिस पर डीएम ने नाराजगी प्रकट करते हुए महिला व पुरुष सीएमएस को कड़ी फटकार लगाते हुए जुर्माने की कार्यवाही के निर्देश दिए और बुखार सम्बन्धी 40 बेड वाले वार्ड का संचालन अतिशीघ्र करने के भी निर्देश दिए तथा 30 सैय्या वाली महिला हॉस्पिटल के संचालन को बंद मिलने के मामले में भी नाराजगी जाहिर। वही डीएम ने महिला अस्पताल व 100 सैय्या एमसीएच सेंटर की समुचित रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

kanpur-dehat-matter (Photo by social media)

औषधि वितरण कक्ष में कुछ दवाएं न होने पर डीएम ने औषधि वितरण प्रभारी से जानकारी ली

औषधि वितरण कक्ष में कुछ दवाएं न होने पर डीएम ने औषधि वितरण प्रभारी से जानकारी ली तथा दवा संबंधी पर्चियों का तिथि वार सही तरीके से रखरखाव न होने के मामले में डीएम ने नाराजगी प्रकट की तथा जिलाधिकारी ने कहा कि निचले क्रम के कर्मचारी संतोषजनक कार्य करते मिले किंतु उच्च स्तरीय अधिकारियों की लापरवाही मिली है जिस पर कार्रवाई की जाएगी।

kanpur-dehat-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:नीतीश कुमार के बचाव में उतरे राजनाथ सिंह, चिराग के आरोपों पर कही ये बड़ी बात

निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले डाक्टरों व कर्मचारियों के मामले में डीएम ने लापरवाही को सुधारने के निर्देश दिए हैं अगले निरीक्षण में विभागीय कार्यवाही के भी निर्देश दिए है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने 100 सैय्या एमसीएच सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों की ओपीडी कक्ष में गन्दी चादरें मिली जबकि तोलिया व साबुन न मिलने पर सीडीओ ने नाराजगी प्रकट। इस मौके पर अतिरिक्ति मजिस्टेªट राजीव राज आदि अधिकारीगण व कर्मचारी, चिकित्सक उपस्थित रहे।

मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News